IPL 2022 -: कई चैनलों पर देखा जा सकेगा IPL का सीधा प्रसारण, नए मीडिया राइट्स को देखने के लिए सभी उत्सुक

  • Post category:IPL 2022

IPL 2022 : आईपीएल 2022 की शुरुआत बस होने वाली है आईपीएल का पहला मैच 26 मार्च को खेला जा सकता है। इस बार आईपीएल का सीधा प्रसारण कई चैनलों द्वारा हो सकता है। आइए जानें वह कौन से चैनल है-

 

IPL 2022 मीडिया राइट्स -: आईपीएल 2022 के लिए लगभग सभी तैयारियां हो और जल्द ही मुंबई के स्टेडियम में आईपीएल का पहला मैच 26 मार्च को खेला जा सकता है। आईपीएल (IPL) में इस बार 8 नहीं बल्कि 10 टीम भाग ले रही है जिसमें दो नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स है।

 

आईपीएल (IPL) का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के पास था लेकिन बीसीसीआई द्वारा हाल ही में खबर आई थी कि आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए बीसीसीआई (BCCI) नीलामी करेगी। साल 2022 से 2027 तक आईपीएल लाइव स्ट्रीमिंग का प्रारूप पूरी तरह से बदल जाएगा और इसकी स्ट्रीमिंग डिजिटल और टीवी दोनों पर की जा सकेगी। इतना ही नहीं एक मैच को एक साथ कई चैनल पर भी देखा जा सकेगा।

 

इस रेस में सोनी, स्टार, डिजनी प्लस हॉटस्टार, रिलायंस और अमेजॉन प्राइम जैसी डिजिटल और टीवी आधारित कंपनियां भाग लेंगी। बीसीसीआई इसके चलते इस जल्दी टेंडर जारी करेगी और ऐसा माना जा रहा है कि इस नीलामी में बीसीसीआई को करोड़ों का लाभ होगा। अगर आंकड़ों की बात की जाए तो मतलब पर 30000 से ₹50000 तक बीसीसीआई को मीडिया राइट से कमाई होने की संभावना है।

 

आईपीएल के इस लीग में 70 मुकाबले खेले जाएंगे जिसके लिए सभी टीमों को दो-दो के भागों में बांट दिया गया है। आईपीएल ज्यादातर मैच मुंबई के स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Leave a Reply