IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन के लिए हुआ ऐलान, इस दिन लगेगी खिलाड़ियों की बोली

  • Post category:IPL 2022 / News

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन खबरे लगातार ही सामने आ रही हैं। लोगो में भी इसे लेकर काफी उत्साह बना हुआ है। ऐसे में ‘Cricbuzz’ के ताजा जानकारियों की मानें तो इस सीजन खिलाड़ियों की बोली साल 2022 के फरवरी की 12-13 तारीख को लगना शुरू हो जाएगी। इसका आयोजन बेंगलुरू में किया जाना हैं। हालांकि इस न्यूज़ की पुष्टि BCCI द्वारा नहीं की गए हैं।

मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान

IPL के मेगा नीलामी को अब अंतिम पायदान पर पहुंचा दिया गया है। ‘Cricbuzz’ की माने तो फरवरी महीने की 12 तारीख से ही नीलामी शुरू हो जाएगी। अब केवल BCCI की पुष्टि की आवश्यकता है। सूत्रों से पता चला है कि आज यानी 23 दिसंबर को BCCI के अधिकारियों की एक विशेष मीटिंग है। जिसमें नीलामी की तारीखों पर चर्चा की जानी है।

लोगों के बीच इस विशेष ऑक्शन का विशेष उत्साह है। किंतु कुछ टीमें इस बात से अधिक खुश नहीं है उनका मानना है कि हर 3 साल पर नीलामी से उनकी टीम संयोजकता बिगड़ जाती है। जिसका असर उनके खेल पर भी पड़ता है। इस विषय का समर्थन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के Co-Founder पार्थ जिंदल ने भी कहा कि “टीम बनाने में इतनी मेहनत करने के बाद खिलाड़ियों को अलग करना बेहद मुश्किल होता है।”

प्लान बी की भी होगी मीटिंग

भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले तेजी से देश में व्यापक रूप से बढ़े हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो अप्रैल-मई तक देश की स्थिति बदतर हो सकती है। Cricbuzz के अनुसार सीजन का आयोजन भी होना है और यदि कोरोना की स्थिति ऐसी ही रही तो इस स्थिति में क्या करना सही रहेगा। इसी की मीटिंग आज BCCI अधिकारियों के बीच होने वाली है। जाहिर है कि वहां इस समस्या से निपटने के लिए Plan-B भी बनाया जाए।

हालांकि यह भी मालूम चला हैं कि UAE जाने का विकल्प इस प्लान के अंतर्गत नहीं है। आज के हालात देखते हुए यदि देश में कोरोना की स्थिति सामान्य रहती है। तो टूर्नामेंट को सामान्य रूप से पहले की तरह घर के बाहर राज्यों के आधार पर आयोजित किया जाएगा। लेकिन यदि स्थिति कुछ बदतर होती है। तो फिर बैकअप प्लान को लागू किया जाएगा।

Leave a Reply