IPL 2022 : CSK और KKR के बीच खेला जायेगा IPL सीजन का पहला मुकाबला

IPL 2022 : 12 और 13 फरवरी को IPL 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) बैंगलोर के हुआ था जिसके बाद से ही क्रिकेट प्रेमी अब मैच शुरू होने का इंतजार बेसब्री से करने में लगे है। लोगों को उम्मीद है कि बहुत जल्दी सभी को आईपीएल (IPL) मैच देखने को मिलेगा। आपको बता दें कि नए सीजन की शुरआत 26 मार्च से शुरू हो सकती है और ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि आईपीएल (IPL) का पहला सीजन Chennai Super Kings और Kolkata Knight Riders के बीच खेला जाएगा।

CSK और KKR के बीच होगा IPL 2022 सीजन का पहला मैच:

इस बार आईपीएल के 15वें सीजन में 8 टीमों की जगह 10 टीमें मैदान के उतरने वाली हैं लेकिन कोरोना को ध्यान में रखते हुए बीबीसीआई (BCCI) ने फैसला लिया है की आईपीएल के जितने भी मैच खेले जाएंगे वो सब भारत में ही होंगे, जिनमे से मुंबई और पुणे के 4 बड़े मैदानों में ही इन सभी मैचों को खेला जा सकता है और सभी नॉकआउट मैच अहमदाबाद में हो सकता है।

खबरें आ रही हैं कि सीजन का पहला मैच पिछले सीजन के फाइनलिस्ट टीमों के बीच होगा। जी हां, ये मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के बीच होने वाला है जिसमें पिछले सीजन में CSK सीजन ने आईपीएल कप जीता था और KKR उसके मुकाबले में थी।

इस सीजन के 55 मैच मुंबई के मैदानों पर और 15 मैच पुणे में खेले जाने वाले हैं। ये सभी मैच वानखेड़े, ब्रेबोर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम के अलावा पुणे के मैदानो पर खेले जाएंगे।

IPL 2022

महाराष्ट्र सरकार करेगी BCCI का समर्थन:

आपको बता दे की आईपीएल 2022 को लेकर महाराष्ट्र सरकार और बीसीसीआई (BCCI) के बीच एक मीटिंग की गई है जिसमें मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (Mumbai Cricket Association) की गर्वनिंग काउंसिल के चेयरमैन नारवेकर ने बताया की वो बीसीसीआई (BCCI) का पूरा समर्थन करने को तैयार है। उन्होंने कहा की मैच खेले जाने वालो टीम के लिए वो एक अलग लेन की सुविधा देगी जिससे खिलाड़ियों को होटल, ट्रेनिंग वेन्यू और स्टेडियम तक जाने में कोई दिक्कत न आए। लेकिन इस बार आईपीएल मैच में दर्शकों को जाने की अनुमति दी जाएगी की नहीं, इसका अभी कोई ऐलान नहीं किया गया है।

Leave a Reply