IPL 2022 Updates : 9 टीमों ने चुन लिया अपना कप्तान, अब बची बस 1 टीम, जाने इसके बारे में

  • Post category:IPL 2022

IPL के 15वें सीजन की शुरू होने की घोषणा हो चुकी है और ये सीजन 26 मैच से शुरू होने वाला है। इस बार के आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें नजर आने वाली है जिनमे से 9 टीमों ने अपने कैप्टन की घोषणा कर दी है, जबकि अब तक एक टीम के कैप्टन का पता चलना बाकी है। 28 फरवरी यानी की सोमवार को पंजाब किंग्स ने भी अपने कैप्टन की घोषणा कर दी है हालांकि अभी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने कैप्टन का घोषणा करना बाकी है।

इस बार ज्यादातर सभी फ्रेंचाइजियों ने भारतीय खिलाड़ियों में से ही अपना अपना कप्तान चुना है जो बहुत लंबे समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए खेलते चले आ रहे हैं। इस सीजन में अभी तक सिर्फ एक ही फ्रेंचाइजी ने अपना विदेशी कैप्टन चुना है, जिसमे सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)  शामिल है और कप्तान के रूप में केन विलियमसन को रिटेन किया है। इनके अलावा कोई भी विदेशी कप्तानी आईपीएल की फ्रेंचाइजी का नहीं है।

IPL

आपको यहां बता दें कि आईपीएल सीजन का सबसे मजबूत कप्तान मुंबई इंडियंस के पास है जो की रोहित शर्मा है, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी को मिली है। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान एक बार फिर से रिषभ पंत बने है, जबकि राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन को फिर से कैप्टन बनाने का तय किया है। इसके अलावा एसआरएच के कप्तान का फैसला रिटेंशन के दौरान ही हो चुका था कि केन विलियमसन कप्तान बनेंगे।

इस बार के आईपीएल 2022 के दो नए टीमों में से लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपनी टीम का कैप्टन केएल राहुल को चुना है और वहीं गुजरात टाइटन्स ने हार्दिक पांड्या को कप्तानी पद की जिम्मेदारी दी है। अब की बार पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को कप्तान बनाया है और कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को आईपीएल ऑक्शन में खरीदा था और उन्हें ही टीम का कप्तान बनाया है। इन सब की घोषणा के बाद अब सिर्फ आरबीसी के कप्तान का पता चलना बाकी है। तो अब देखते हैं की वो कब तक अपने कप्तान का नाम आउट करेगें।

IPL 2022 में कप्तानों के नाम:

चेन्नई सुपर किंग्स – एमएस धोनी,
मुंबई इंडियंस – रोहित शर्मा,
दिल्ली कैपिटल्स – रिषभ पंत,
कोलकाता नाइट राइडर्स – श्रेयस अय्यर,
राजस्थान रॉयल्स – संजू सैमसन,
सनराइजर्स हैदराबाद – केन विलियमसन,
लखनऊ सुपर जाएंट्स – केएल राहुल,
गुजरात टाइटन्स – हार्दिक पांड्या,
पंजाब किंग्स – मयंक अग्रवाल,
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – ऐलान होना बाकी है।

Leave a Reply