IPL 2022 Updates : 2 ग्रुप में हुआ बटवारा, कौन कौन सी टीम किस ग्रुप में जाने इसके बारे में

  • Post category:IPL 2022

शुक्रवार को बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है की आईपीएल (IPL) के क्रिकेट मैच अगले महीने से शुरू होने वाले हैं। जी हां, बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल के 15वें सीजन की तारीख घोषणा कर दी है जो की 26 मार्च है। ये बात भी सामने आए है की कोरोना को मद्देनजर रखते हुए ये सभी मैच भारत में ही खेले जायेंगे ताकि जिससे प्लेयर्स और क्रिकेट स्टाफ हवाई यात्रा से बच सके।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने अभी हाल ही अपनी बैठक में लीग के अगले सीजन से जुड़े कुछ अहम फैसले लिए हैं जिसमे ये कहा गया है कि आईपीएल के सभी मैच महाराष्ट्र के 4 स्टेडियमों में बायो-सिक्योर बबल में आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा लीग चरण के सभी मैच महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे में ही खेले जायेंगे। इस बैठक में ये भी तय हुआ है कि मुंबई और पुणे में ही 4 अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियमों में कुल 70 लीग मैच खेले जाएंगे, लेकिन प्लेऑफ मैचों और फाइनल मुकाबले के लिए अभी स्थान तय नहीं किया गया है। हालाकि टूर्नामेंट का फाइनल 29 मई 2022 को खेला जा सकता है।

IPL 2022

इस बार के आईपीएल 2022 में 8 टीमों के अलावा 2 टीमें और जुड़ गई है जिसमे इस बार के सीजन में टीमों की कुल संख्या 10 हो चुकी है। इन दो टीमों में एक टीम लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स है जिसकी कप्तानी केएल राहुल करेंगे और वही दूसरी टीम गुजरात टाइटंस है जिसकी कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के पास होगी। इन दोनो ग्रुप में 5-5 टीम शामिल है। इस लीग चरण में एक ही ग्रुप में एक दूसरे के खिलाफ दो बार खेलने का मौका मिलेगा और दूसरे ग्रुप की किसी एक टीम के खिलाफ 2 मैच खेलने होंगे। इसके बाद दूसरे ग्रुप की जो 4 टीमें बचेंगी, उनके खिलाफ 1-1 मुकाबला खेलना होगा।

IPL 2022 में किस ग्रुप में आई कौन कौन सी टीमें:

ग्रुप A – मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थाय रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स

ग्रुप B – चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटंस

Leave a Reply