IPL 2022 : फैंस के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी, सिर्फ इतने लोगो को देखने को मिलेगा मैच

IPL 2022 : खबरें आ रही है की PL 2022 के मैच देखने के लिए 25% जनता समझा सकेगी। जिसको सुन कर फैंस बहुत खुश होते नजर आ रहे हैं। दरअसल भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे टी20 मुकाबले में धर्मशाला में 10 हजार दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई थी, इस टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) का 100वा टेस्ट मैच होगा। हालंकि दोनों टीमों के बीच मोहाली में होने वाले पहले टेस्ट मैच में फैन्स को आने की अनुमति नहीं दी जाएगी लेकिन BCCI इस ट्रेंड को जारी रखना चाहती है। इसके बाद अगला टेस्ट मैच बंगलुरु में खेला जाएगा जिसमें 50% तक लोगो को आने की अनुमति दी जाएगी।

आगे चल कर IPL के सभी मैच मुंबई और पुणे में होने वाले हैं, जिसमे महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (Maharashtra Cricket Association) और मुंबई क्रिकेट संघ (Mumbai Cricket Association) में दर्शकों को स्टेडियम में लाने का विचार बना रही है। महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray)  ने मुंबई क्रिकेट संघ के अधिकारियों से साथ मीटिंग की है जिसमे उन्होंने अपनी तरफ से हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है और आईपीएल देखने के लिए 25% दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी है।

IPL 2022

पिछले साल कोरोना के चलते आईपीएल के आधे सीजन को स्थगित करना पड़ गया था, जिसके बाद में टूर्नामेंट को यूएई में लेकर जाना पड़ा था। लेकिन इस बार बीसीसीआई ने इस लीग को भारत में ही करवाने का फैसला लिया है।

पिछले 24 घंटो में मुंबई में कोरोना के 1000 मामले ही सामने आए है इसलिए यह एक अच्छी बात है। दरअसल मुंबई में तीन स्टेडियम है जहां कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे और वहीं पुणे में 15 मैच खेले जाने हैं। आईपीएल का आयोजन 26 मार्च से शुरू हो सकता है लेकिन अभी बीसीसीआई की तरफ से इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई हैं। आने वाले मैचों के संबंधित भी घोषणा की जायेगी लेकिन फिलहाल तब तक फैंस को इसका इंतजार करना पड़ेगा।

Leave a Reply