आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन : कोविड-19 की वजह से BCCI कर सकता है वेन्यू में बदलाव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सामने IPL 2022 से पहले होने वाली बड़ी नीलामी को लेकर एक बड़ी बाधा उत्पन्न हो गई है। पूरे देश में कोविड-19 के फिर से बढ़ते मामलों की वजह से कई राज्यों में कड़े प्रतिबंध लागू कर दिये गए है, इसी वजह से कर्नाटक सरकार ने राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए बहुत से प्रतिबंध लागू कर दिये है।

ipl 2022 mega auction

कर्नाटक में कोरोना नियमों की वजह से IPL 2022 के लिए होने वाली बड़ी नीलामी को लेकर परेशानी खड़ी हो गई है, दरअसल नीलामी बेंगलुरु में होनी है। अगर बेंगलुरु कोविड-19 के लिए निर्धारित की गई सभी नियमों एवं शर्तो को मानने में असफल रहता है तो मजबूरन BCCI को नीलामी स्थल में बदलाव करना होगा।

इसके अलावा अगर यही हालात रहे तो शायद BCCI को नीलामी की तारीखों में भी बदलाव करना पड़ सकता है। बीते मंगलवार 4 जनवरी को BCCI के द्वारा सभी घरेलू क्रिकेट जिसमें रणजी ट्रॉफी भी शामिल है, को कुछ समय के लिए रद्द कर दिया है।

12 और 13 फरवरी को होनी है नीलामी

आपकों बताना चाहेंगे कि BCCI के द्वारा बनाये गए कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित होनी है लेकिन अभी तक क्रिकेट बोर्ड के द्वारा नीलामी में आने वाले प्रतिभागियों के लिए होटल बुक नहीं किए गए है।

सूत्रों के अनुसार जिन दो होटल को BCCI बुक करना चाह रहा है, उनके द्वारा BCCI को कुछ दिन रुकने के लिए कहा गया है क्योंकि अभी कर्नाटक सरकार के द्वारा कोविड-19 को लेकर नए प्रतिबंध लागू किए जाने है।

होटल प्रशासन के अनुसार कुछ चीजें उनके नियंत्रण से भी बाहर है और जब उन्हें सरकार द्वारा लगाए जाने वाले प्रतिबंध की जानकारी हो जाएगी तो बुकिंग करने में कोई समस्या नहीं आएगी। BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बोर्ड अभी वर्तमान परिस्थितियों पर अपनी नजर बनाए हुए है और इसी के साथ वो स्थानीय प्रशासन के भी संपर्क में है और अगर उन्हें IPL की नीलामी स्थल को बदलने को कहा जायेगा तो उन्हें ऐसा करने में ज्यादा परेशानी नहीं आएगी।

वर्तमान में बेंगलुरु का Sheraton Grand प्रो कबड्डी लीग (PKL 2022) के लिए बुक है और बेंगलुरु के अन्य होटल भी कोरोना के बढ़ते मामलों पर अपनी नजर बनाए हुए है। तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से BCCI ने IPL की बड़ी नीलामी के लिए बेंगलुरु के अलावा मुंबई, कोची और कोलकाता को स्टैंडबाय मोड़ पर रखा हुआ है।

हालांकि अभी हाल में ही मुंबई, कोलकाता और कोची में कोरोना की वजह से नए प्रतिबंध लागू किये गए है और इस बात की पूरी संभावना है कि BCCI को IPL नीलामी की तारीखों जो 12 एवं 13 फरवरी थी, उसमें अब बदलाव करना होगा।

Leave a Reply