IPL 2023 : आईपीएल टीमो के लिए खुशखबरी, विलियमसन और साउदी सहित कई खिलाड़ियो को जल्द छुट्टी देगा न्यूजीलैंड

IPL 2023 :  31 मार्च को शुरू हो रहे आईपीएल के 16वें सीज़न की शुरुवात जोरों पर है। लगभग सभी टीमो ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। लगभग सभी टीमों ने अपने ट्रेनिंग कैंप लगा लिया है। जैसे जैसे समय नजदीक आ रहा है। सभी खिलाड़ी अपने फ्रेंचाइजियों  से जुड़ रहे है। इसी बीच आईपीएल टीमो एक लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है। जिसके बारे मे इस लेख मे हम आपसे विस्तार से चर्चा करने वाले है।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियो को जल्द मिलेगी छुट्टी

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन सहित चार अन्य खिलाड़ियो को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने  आईपीएल के लिए जल्द रिलीज करने की योजना बनाई है। इस लिए इन खिलाड़ियो को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सिरीज़ के लिए नहीं चुना जाएगा। केन विलियमसन के स्थान पर टॉम लाथम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सिरीज़ के कप्तान होंगे। 28 मार्च को क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे वनडे से पहले मार्क चैपमैन, बेन लिस्टर और हेनरी निकोल्स टीम के जुड़ जाएंगे। ये भारत जाने वाले खिलाड़ियों की जगह लेंगे।

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज और हैदराबाद के पूर्व कप्तान केन विलियमसन इस वर्ष गुजरात टाइटन्स की तरफ से आईपीएल खेलते हुए दिखेंगे। गुजरात फ्रेंचाइजी ने उन्हे 2 करोड़ के बेस प्राइस मे खरीदा था। इस वर्ष आईपीएल का पहला मैच भी गुजरात टाइटन्स को खेलना है। पहला मैच गुजरात टाइटन्स vs चेन्नई के बीच 31 मार्च को होगा।

बात करे अगर टिम साउदी  की तो टिम साउदी कोलकाता टीम के सदस्य है। चेन्नई टीम के दो सदस्य डेविन कॉन्वे और मिचेल संटेनर को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड श्रीलंका के खिलफ चल रहे टेस्ट सिरीज़ दूसरे टेस्ट के बाद रीलीज किए जाएंगे। डेविन कॉन्वे और मिचेल संटेनर पिछले सीज़न मे भी चेन्नई के लिए खेले थे। डेविन कॉन्वे और मिचेल संटेनर चेन्नई के पहले मैच मे ही उपस्थित हो सकते है।

ये तीन खिलाड़ी पहला वनडे खेलकर भारत रवाना होंगे

इस चार खिलाड़ी के अलावा तीन खिलाड़ी फिन एलेन, लॉकी फर्ग्यूसन और ग्लेन फिलिप्स को भी आईपीएल खेलना है। ये तीन खिलाड़ी पहला वनडे खेलकर भारत रवाना होंगे। 25 मार्च को ऑकलैंड में होने वाले पहले वनडे के बाद भारत के लिए रवाना होंगे। फिन एलेन आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, लॉकी फर्ग्यूसन कोलकाता टीम और ग्लेन फिलिप्स सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते नजर आएंगे।

Leave a Comment

Latest Post
IPL Special

मुंबई vs चेन्नई, हेड टू हेड रिकॉर्ड

X