IPL News In Hindi : आईपीएल 2021 में रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं ये 3 रिकार्ड : MI vs RCB

  • Post category:IPL Special

आईपीएल समाचार आईपीएल 2021 आईपीएल न्यूज टुडे हिन्दी आईपीएल न्यूज इन हिन्दी टुडे आईपीएल की ताजा न्यूज 2021 IPL News in Hindi

रोहित शर्मा आईपीएल के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिनके पास 6 आईपीएल ट्रॉफी जीतने का अनुभव है। जी हाँ अपने बिल्कुल सही पढ़ा है। रोहित ने अपने करियर में 6 बार आईपीएल जीतने का स्वाद चखा है। चलिए थोड़ा विस्तार में बताते हैं। आईपीएल के दूसरे सीजन यानि कि जब हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स ने आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमाया था तब रोहित शर्मा इसी टीम का हिस्सा थे। इसके बाद उन्होंने बतौर कप्तान भी मुंबई इंडियंस के लिए 5 खिताब पर जमाया है। 

अब चलिए आज के मुद्दे पर आते हैं। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल का पहला मुकाबला खेला जाना है। मुंबई की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी। ऐसे में रोहित के नाम इस मैच में 3 बड़े रिकार्ड अपने नाम करने का सुनहरा अवसर है। 

डेविड वार्नर को छोड़ सकते हैं पीछे

सबसे पहला रिकार्ड आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने से जुड़ा हुआ है। इस मामले में रोहित शर्मा अभी चौथे स्थान पर आते हैं। रोहित के नाम आईपीएल में कुल 5230 रन दर्ज है। रोहित से ऊपर तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं जिनके नाम 5254 रन हैं। 

अगर रोहित पहले मैच में सिर्फ 25 रन भी बना देते हैं तो वो सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ते हुए तीसरे पायदान पर पहुँच जाएंगे। 

सिर्फ 4 छक्कों में हो जायेगा काम

(Image Source – IPL/BCCI)

अब दूसरे रिकार्ड की बात करें तो रोहित शर्मा के छक्कों से जुड़ा हुआ है। आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भी रोहित चौथे स्थान पर काबिज हैं जबकि तीसरे स्थान पर महेंद्र सिंह का नाम है। धोनी के नाम आईपीएल में कुल 216 और रोहित शर्मा के नाम 213 छक्के दर्ज हैं। 

इस रिकार्ड को तोड़ने के लिए रोहित को सिर्फ और सिर्फ 4 छक्कों की जरूरत है। हालांकि ऐसा पाएगा या नहीं इस पर अपनी राय कमेन्ट में जरूर बताएं। 

विराट या रोहित, कौन होगा आगे?

(Image Source – IPL/BCCI)

तीसरे और आखिरी रिकार्ड में भी रोहित शर्मा चौथे स्थान पर ही काबिज हैं। रोहित से ऊपर इस रिकार्ड में भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल में कप्तानी कर रहे विराट कोहली के नाम है। विराट के नाम आईपीएल में 39 अर्धशतक है जबकि रोहित भी 39 अर्धशतक के साथ ही इस लिस्ट में है। 

अब अगर रोहित इस रिकार्ड को अपने नाम कर लेते हैं तो सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में वो विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुँच जाएंगे। 

हालांकि इस पर आपकी क्या राय है, रोहित इन सभी रिकार्ड को अपने नाम कर पाएंगे? कमेन्ट में अपनी राय जरूर दें और आईपीएल से जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमें सबस्क्राइब करना बिल्कुल भी न भूलें।


इसे भी पढ़ें – 


Leave a Reply