IPL News In Hindi : डेविड मलान ने छोड़ा आईपीएल, इस खिलाड़ी को पंजाब ने दिया मौका

 आईपीएल के ठीक एक हफ्ते पहले ही इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने आईपीएल से अपने नाम वापस ले लिए हैं। इसी में एक नाम पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले डेविड मलान का भी है। डेविड मलान ने अभी पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में हिस्सा लेने से मना कर दिया है। 

पंजाब ने टीम ने अब इस खिलाड़ी की जगह एडेन मार्करम को टीम में जगह दी है। मार्करम साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी हैं और हाल ही में उनका फॉर्म भी काफी अच्छा रहा है। हाल ही में खेले गए श्रीलंका – दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज में इस खिलाड़ी ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की है। 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में उन्होंने शानदार 48 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई है। 

𝘼𝙞-𝙙𝙚𝙣 vich tuhadda swaagat hai! 👋🏻

Welcoming our newest 🦁 Aiden Markram who will replace Dawid Malan for the remainder of the season! 😍#SaddaPunjab #IPL2021 #PunjabKings pic.twitter.com/OJMW3QEwW1

— Punjab Kings (@PunjabKingsIPL) September 11, 2021

एडेन मार्करम के अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें तो इन्होंने अपना अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच श्रीलंका के खिलाफ मार्च 2019 में किया था। इसके बाद से मार्करम अभी तक कुल 13 टी20 मैच खेल चुके हैं। इन मैचों में इन्होंने 33.75 की औसत से कुल 405 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150 का रहा है। टी 20 में एडेन मार्करम के नाम कुल 4 अर्धशतक हैं। 

वनडे में इन्होंने कुल 34 मैच खेला है जिसमें इनके बल्ले से कुल 843 रन निकले हैं। इस दौरान मार्करम कुल 3 बार 50 रन के आँकड़े को पार कर पाए हैं। 

हाल में इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन देखना ये होगा कि क्या अब मार्करम आईपीएल में पंजाब किंग्स की किस्मत बदल पाते हैं। हालांकि इस पर अपनी राय कमेन्ट में जरूर बताएं। 

पंजाब किंग्स की टीम को आईपीएल-II में अपना पहला मैच 21 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। अभी तक पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल में कुल 8 मुकाबले खेलकर पॉइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। प्लेऑफ़ में पहुँचने के लिए पंजाब की टीम को बचे 6 मुकाबलों मे से 5 मुकाबले में अपने नाम करने होंगे। 

Leave a Reply