IPL News in Hindi : मुंबई बनाम कोलकाता : आँकड़े, मैच में बनने वाले रिकार्ड

  • Post category:IPL 2021

IPL News in Hindi : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के मैच 34 में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुठभेड़ अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होना है। मुंबई की टीम इस सीजन में थोड़ा औसत प्रदर्शन किया है और वह अपने आगामी मुकाबलों में अपने इस प्रदर्शन को बढ़ाना चाहेगी। फिलहाल ये टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर हैं, मुंबई ने अपने आठ मैचों में से चार में जीत हासिल की है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 रन की हार के बाद अपना दूसरा मुकाबला खेलने जा रही है। दूसरी ओर, कोलकाता नाइट राइडर्स ने सीजन के पहले हाफ में काफी खराब दौर से गुजरी है। हालांकि, उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नौ विकेट से हराकर यूएई लेग की शानदार शुरुआत की।

इस बीच, आइए नजर डालते हैं इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 34वें मैच से पहले के महत्वपूर्ण आंकड़ों पर: IPL News in Hindi

आईपीएल न्यूज 2021 : हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में अब तक दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ 28 मैच खेले हैं। इन में, मुंबई इंडियंस ने बढ़त बनाए रखी क्योंकि उन्होंने 22 गेम जीते जबकि कोलकाता को सिर्फ 6 जीत ही हासिल हुई है।

20- रोहित शर्मा को आईपीएल में 5,500 रन पूरे करने के लिए 20 रन चाहिए। वह यह कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन सकते हैं।

6- रोहित टी20 क्रिकेट में 400 छक्के लगाने से भी छह हिट दूर हैं। वह यह आंकड़ा हासिल करने वाले पहले भारतीय और विश्व में सातवें खिलाड़ी बन जाएंगे।

1 – आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से 50 विकेट झटकने के लिए कुणाल पांड्या को 1 और विकेट की जरूरत है। वह कीरोन पोलार्ड के बाद मुंबई इंडियंस के लिए 1000+ रन बनाने और 50+ विकेट लेने वाले दूसरे मुंबई इंडियंस खिलाड़ी बन जाएंगे।

5 – हार्दिक पांड्या आईपीएल में 100 छक्के पूरे करने से पांच हिट दूर हैं।

8 – आंद्रे रसेल आईपीएल में 150 छक्के पूरे करने से 8 दूर हैं।

1 – कार्तिक आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले विकेटकीपर बनने से सिर्फ एक कदम दूर हैं। वर्तमान में, वह और एमएस धोनी के साथ संयुक्त रूप से 114 कैच लेकर शीर्ष स्थान पर हैं।

50 – शुभमन गिल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपने 50वें मैच में खेलने के लिए तैयार हैं। वह यह कारनामा करने वाले 10वें खिलाड़ी बन जाएंगे।

81 – क्विंटन डी कॉक को टी20 क्रिकेट में 7000 रन के आंकड़े से 81 रन दूर चाहिए।

Leave a Reply