जानिए कब और किस चैनल पर होगा आईपीएल 2022 के रिटेंशन का प्रसारण

  • Post category:IPL 2022

आईपीएल के बड़ी नीलामी से सभी टीमों को 2 महत्वपूर्ण काम करने हैं। पहला ये कि सभी पुरानी टीमों को अपने अधिकतम 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की लिस्ट बीसीसीआई को देनी है। ये प्रक्रिया 30 नवम्बर से पहले ही सभी टीमों को कर लेनी है।

ipl 2022 retention live streaming details

लेकिन अब बात आती है कि आपको आईपीएल 2022 के सभी रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट कैसे पता चलेगी। तो इसके दो तरीके हैं पहला ये आपको हमारी इसी वेबसाईट पर जैसे ही आधिकारिक लिस्ट आती है वैसे ही अपडेट कर दिया जायेगा।

IPL 2022 Retention Live Streaming & Timing Details in Hindi

लेकिन यदि आप रिटेंशन की प्रक्रिया को लाइव देखना चाहते हैं तो इसके लिए भी बीसीसीआई और स्टार स्पोर्ट्स द्वारा इंतजाम किये गये हैं। रिटेंशन की प्रक्रिया का लाइव प्रसारण रात 9 बजे स्टार स्पोर्टस पर लाइव होगा।

लेकिन अगर आप टीवी के सामने नहीं तो भी बड़ी आसानी से आप इस प्रक्रिया को देख सकते हैं। इसके लिए बस आपके मोबाईल में हाॅटस्टार होना चाहिए। जिसके माध्यम से आप लाइव आईपीएल 2021 की रिटेंशन प्रक्रिया को देख पायेंगे।

आपको बता दें कि रिटेंशन के लिए सभी टीमें सिर्फ 4-4 खिलाड़ियों को ही चुन सकती हैं। इस तरह कुल 8 टीमों को मिलाकर देखें अधिकतम 32 खिलाड़ी कल अपनी – अपनी टीम से आधिकारिक तौर पर जुड़ जायेंगे।

रिटेंशन के बाद जो भी खिलाड़ी बचेंगे अब उनमें लखनऊ और अहमदाबाद की टीम के पास ये विकल्प होगा कि वो किसी भी 3 खिलाड़ी को चुन कर अपनी टीम में शामिल हो सकती हैं। यह प्रक्रियो लखनऊ और अहमदाबाद की टीम को 1 दिसंबर से लेकर 25 दिसम्बर के बीच पूरी करनी है।

जिसके बाद बीसीसीआई द्वारा मेगा ऑक्शन की तैयारी शुरु कर दी जायेगी। इस बार का मेगा आक्शन भी बहुत दिलचस्प होने वाला है। सभी टीमों के पास इस बार पिछले आक्शन से 6 करोड़ ज्यादा यानि 90 करोड़ रुपये खर्च करने की मंजूरी दी गयी है।

ऐसे में कई खिलाड़ी देखने को मिल सकते हैं जिनकी कीमत करोड़ों मे जायेगी। हालांकि बीसीसीआई के इस फैसले पर आपकी क्या राय है? कमेंट में जरुर बताएँ और आईपीएल से जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर फालो करना बिल्कुल भी न भूलें।

Leave a Reply