IPL News in Hindi : राजस्थान रॉयल को लगा बड़ा झटका, आईपीएल 2022 के भाग नही लेंगे जोफ्रा आर्चर

IPL में राजस्थान रॉयल टीम के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज Jofra Archer आईपीएल के अगले सीजन यानी की IPL 2022 में भाग नही लेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि, Jofra Archer का दाहिना हाथ फ्रैक्चर हो जाने के कारण उन्होंने अपने दाहिने हाथ की दुबारा सर्जरी कराई है। अब ऐसे में उन्हें डॉक्टरों द्वारा कुछ महीने खेल से दूर रहने की सलाह दी गई है। क्योंकि, जोफरा आर्चर को फिट होने में कुछ महीनो का समय लगेगा।

England And Wales Cricket Board ने जारी किया बयान

जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के द्वारा बुधवार (Wednesday) को एक बयान जारी किया गया है जिसमे बताया गया है की Jofra Archer के दाहिने हाथ का डॉक्टरों ने दुबारा सर्जरी किया है और उन्हें कुछ महीने खेल से दूर रहने के लिए कहा गया है। इसके अलावा यह भी जानकारी दी गई है की जोफड़ा आर्चर अभी आने वाले किसी भी सीरीज में भाग नही लेंगे।

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में भी नहीं लेंगे भाग

देखा जाए तो ECB के बयान के मुताबिक Jofra Archer IPL 2022 के मेगा ऑक्शन जो कि जनवरी माह में होने वाली है उसमें भाग नही लेंगे। हालांकि, IPL 2021 जो की दुबई में खेली गई थी उसमें भी Jofra Archer नही खेल पाए थे। जिसके कारण 2022 की पहली नीलामी में राजस्थान रॉयल ने jofra आर्चर को टीम से बाहर रखा था।

Jofra Archer जिनकी उम्र 26 वर्ष है, उन्होंने फरवरी के महीने में इंडिया के विपरीत 5 मैचों की T20 A सीरीज में 7.75 की इकॉनमी रेट से कुल 7 wicket चटकाई थी। हालांकि, दूसरी तरफ देखा जाए तो दाहिने हाथों की कोहनी में लगी चोट की वजह से वे IPL 2021 सीजन में इंडिया और दुबई में खेलने का मौका गवा दिए थे।

यही नहीं Jofra Archer के हाथों की कोहनी में लगे चोट के कारण इन्हें मई के महीने में ही खेल से बाहर करने का निर्णय लिया गया था। हालांकि, इस फैसले से इंग्लैंड को काफी नुकसानों का सामना करना पड़ा। क्योंकि Jofra Archer एक बेहतरीन बॉलर है और इनके न खेलने से नुकसान होना तो जायज ही है।

Leave a Reply