Kasun Rajitha Biography in Hindi | जानिए कौन है श्रीलंकाई खिलाड़ी कसून रजीथा, आईपीएल टीम

  • Post category:Biography

वैसे तो Indian Cricket Team में एक से एक दिग्गज खिलाड़ी हैं जो दुनिया भर के बेहतरीन क्रिकेट प्लेयर्स की गिनती में आते हैं। भारत के अतिरिक्त अन्य देशों की क्रिकेट टीम में भी बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं जो काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इतना अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से ही यह खिलाड़ी दुनिया भर में चर्चा का विषय भी बनते हैं।kasun rajitha biography in hindi

इस बात में कोई भी संदेह नहीं है कि भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका की क्रिकेट टीम भी दुनिया की सबसे बेहतरीन क्रिकेट टीमों में से एक हैं। आज हम आपको Kasun Rajitha Biography in Hindi के बारे में बताएंगे यह श्रीलंका क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी हैं।

कसून रजीथा का जीवन परिचय
पूरा नाम चंद्रशेखरा अराच्चिलगे कसून रजीथा
जन्म 1 जून 1993
वर्तमान आयु 29 वर्ष
जन्म स्थान श्रीलंका
लम्बाई 1.94 मीटर (6 फीट 4 इंच)
बॉलिंग राइट आर्म मीडियम फास्ट
बल्लेबाजी दाएं हाथ से
टीम में भूमिका बॉलर
राष्ट्रीय पक्ष श्रीलंका 2016 – वर्तमान
टेस्ट डेब्यू 14 जून 2018 बनाम वेस्टइंडीज टीम
आखिरी टेस्ट मैच 16 जुलाई 2022 बनाम पाकिस्तान
वनडे डेब्यू 1 अगस्त 2018 बनाम दक्षिण अफ्रीका टीम
वनडे  मैच शर्ट नंबर 65
T20i डेब्यू 9 फरवरी 2016 बनाम भारत
आईपीएल टीम केकेआर

International Career of Srilankan Cricketer Kasun Rajitha

9 फरवरी 2016 में Kasun Rajitha ने Sri Lanka Cricket Team की तरफ से Indian Cricket Team के साथ T20 मैच खेला था इस मैच में उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन्होंने केवल कुछ ही गेंदों पर Indiam Team के 2 सबसे बड़े Batsman का विकेट ले लिया था।

इस मैच को Kasun Rajitha की मेहनत के दम पर श्रीलंका टीम ने ही जीता था। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम केवल 101 रन पर ऑल आउट हो गई थी जबकि श्रीलंकन टीम के केवल तीन ही बल्लेबाजों ने मैच जीता दिया था।

इसके बाद मई 2018 में Kasun Rajitha ने West Indies के साथ मैच खेला था उसमें भी इन्होंने श्रीलंकन टीम को जीत दिलाई थी।

Kasun Rajitha ने जुलाई 2018 में साउथ अफ्रीका के साथ भी मैच खेला था जिसमें इन्होंने साउथ अफ्रीका टीम के काफी अच्छे बल्लेबाजों को केवल कुछ ही गेंदों में आउट कर दिया था।

एक-एक करके Kasun Rajitha ने विश्व कि विभिन्न टीमों के साथ मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं। इसी वजह से यह आईपीएल के भी सबसे पसंदीदा खिलाड़ीयों में से एक हैं।

Kasun Rajitha IPL Team (कसून रजीथा आईपीएल टीम)

आईपीएल में ये श्रीलंकाई खिलाड़ी शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाईट राईडर्स की तरफ से खेलता है। साल 2023 की नीलामी में केकेआर नें इस खिलाड़ी को महज 50 लाख की बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया था।

Leave a Reply