ईडन गार्डन हैं तैयार आईपीएल के विराट घमासान के लिए

IPL 2023 अब अपनी रफ़्तार पकड़ चुका है, अभी तक खेले गए 8 मुकाबलों में बल्ले और गेंद की रोमांचक जंग देखने को मिली हैं। आज कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एवं कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला जाना हैं।

दोनों टीमें अभी तक इस टूर्नामेंट में एक-एक मैच खेल चुकी हैं, जहां विराट कोहली एवं फाफ डु प्लेसिस की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत RCB ने मुम्बई इंडियस को 8 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की जबकि कोलकाता को पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स से 7 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा था।

ईडन गार्डन हैं तैयार आईपीएल के विराट घमासान के लिए

ईडन गार्डन से जुड़ी हैं RCB और कोहली की खट्टी मीठी यादें

वैसे तो ईडन गार्डन में हर मुकाबला ही यादगार रहता हैं पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और उनके सलामी बल्लेबाज कोहली की काफी यादें जुड़ी हैं यहां से। कोलकाता के इसी मैदान पर ही IPL के पिछले संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एलिमिनेटर जीता था,  2019 के आईपीएल में इसी स्टेडियम में कोहली ने शानदार शतक जड़ा था।

लेकिन 2017 में इसी जगह बैंगलोर की टीम महज 49 रनों पर ढेर हो गई थी। RCB और KKR के बीच ईडन गार्डन में 4 सालों में यह पहला मुकाबला होगा।

इसे भी पढ़ें

मुंबई पर शानदार जीत के बाद जोश में हैं RCB

अपने पहले ही मैच में 5 बार की IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 8 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की हैं। ये मुंबई के खिलाफ उनकी चेन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए कुल 11 मैचों में केवल तीसरी जीत थी और उनकी इस जीत के हीरो उनके कप्तान फाफ डु प्लेसिस एवं विराट कोहली रहे थे। दोनों ने पहले मैच में ओपनिंग करते हुए 148 रनों की साझेदारी की थी जिसमें फाफ ने 73 रन बनाए तो कोहली ने नाबाद रहते हुए 82 रनों की तूफानी पारी खेली।

अगर उनकी गेंदबाजी की बात की जाए तो मोहम्मद सिराज, रीस टॉपली, कर्ण सिंह कोलकाता के खिलाफ मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें

चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रहीं हैं KKR

IPL के शुरू होने से पहले ही KKR ने अपने कप्तान श्रेयस अय्यर को चोटिल होने की वजह खोना पड़ा और हाल में ही खबरों के अनुसार टीम के एक और महत्वपूर्ण खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। चोटिल शाकिब की जगह इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय को टीम में जगह दी गई हैं पर RCB के खिलाफ उनके खेलने पर संशय हैं।

पहले मुकाबले में कोलकाता को पंजाब के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था। टीम के लिए आंद्रे रसेल, सुनील नारायन, वरुण चक्रवर्ती, उमेश यादव पहले मैच में अच्छे रहे हैं और टीम प्रबंधन को उनसे बैंगलोर के खिलाफ होने वाले मैच में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

इसे भी पढ़ें

Leave a Comment

Latest Post
IPL Special

मुंबई vs चेन्नई, हेड टू हेड रिकॉर्ड

X