आईपीएल 2022 : जानिए लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें कब चुनेंगी अपने 3-3 खिलाड़ी

आईपीएल 2022 को लेकर सभी 8 टीमें अपने अपने खिलाड़ियों को रिटेन करने में व्यस्त हैं। इसी के साथ ही सभी क्रिकेट पंडित और प्रशंसक भी इसी माथापच्ची में लगे हुए हैं।

आईपीएल 2022 को लेकर सभी 8 टीमें अपने अपने खिलाड़ियों को रिटेन करने में व्यस्त हैं। इसी के साथ ही सभी क्रिकेट पंडित और प्रशंसक भी इसी माथापच्ची में लगे हुए हैं। 30 नवंबर तक आईपीएल की सभी 8 टीमों को अपने चार चार खिलाड़ियों को रिटेन करना है। जिसके बाद बाकी बचे हुए सभी खिलाड़ी पहले तो लखनऊ और अहमदाबाद, और फिर मेगा ऑक्शन के लिए रिलीज कर दिए जाएंगे।

समझने वाली बात यहां पर यह है कि सभी 8 टीमों को खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद लखनऊ और अहमदाबाद की टीम को तीन तीन खिलाड़ियों को चुनने का मौका दिया जाएगा। दोनों ही टीमें बचे हुए खिलाड़ियों में से तीन तीन खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन पहले ही चुन सकती हैं।

जितने भी खिलाड़ी रिटेन नहीं हुए होंगे उनमें लखनऊ की टीम सबसे पहले एक खिलाड़ी चुने की उसके बाद फिर अहमदाबाद और फिर उसके बाद इसी प्रकार लखनऊ और अहमदाबाद की टीम में तीन तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लेंगे।

यहां पर यह जानना जरूरी हो जाता है कि लखनऊ की टीम ही क्यों सबसे पहले खिलाड़ी सिलेक्ट करेगी तो इसका जवाब है क्योंकि उन्होंने सबसे ज्यादा बोली लगाकर टीम को खरीदा है।

आज हम बताने वाले हैं कि अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें इन 3-3 खिलाड़ियों को कब चुनेंगी। इसका भी जवाब बहुत ही सिंपल है 30 नवंबर तक सभी 8 टीमों को अपने-अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को दे देनी है जिसके बाद 1 दिसंबर से लेकर 25 दिसंबर के बीच लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें अपने तीन तीन खिलाड़ी चुन सकेंगी।

Leave a Reply