(LSG) Lucknow Super Giants Probable Playing-11 : लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की संभावित प्लेइंग-11

Lucknow Super Giants Probable Playing-11 : लखनऊ की टीम जिसने आईपीएल में एंट्री के साथ ही धमाके करने शुरू कर दिए थे। पहले टीम की नीलामी के वक्त यह आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी टीम बनी और फिर आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में भी लखनऊ की टीम ने बेहतरीन स्ट्रेटजी दिखाकर अपने प्रशंसकों में खूब तारीफें बटोरी।

lucknow team playing-11

ऐसे में अब लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के प्लेइंग की काफी चर्चाएं हो रही हैं। जिसको देखते हुए हम आपके लिए नीलामी के बाद इस लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की संभावित प्लेइंग को लेकर आए हैं।

Lucknow Super Giants Probable Playing-11 (लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की संभावित प्लेइंग-11)

आईपीएल 2022 की नीलामी में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने कुल 21 खिलाड़ियों को खरीदा है। जिसमें से 11 खिलाड़ी टीम की तरफ से मैदान पर खेलते हुए नजर आएंगे।

हालांकि आपको यह भी मालूम होगा, नीलामी से पहले लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने ड्राफ्टिंग के दौरान ही के एल राहुल, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस को शामिल कर लिया था।

जिसके बाद इस टीम ने के एल राहुल को अपना कप्तान भी नियुक्त कर दिया है। तो चलिए अब सीधे लखनऊ सुपरजाइंट्स के प्लेइंग इलेवन पर नजर डालते हैं।

लखनऊ की प्लेइंग-11 में कौन होगा सलामी बल्लेबाज

लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम के अगर ओपनिंग की बात करें तो इसके लिए 3 खिलाड़ी दिखाई देते हैं। जिसमें पहला राम कप्तान केएल राहुल का है। इसके अलावा इस टीम ने नीलामी में क्विंटन डी कॉक और एविन लुईस इसको खरीदा है।

काफी हद तक संभावना है कि पहले मैच में केएल राहुल के साथ क्विंटन डिकॉक ही लखनऊ की टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे। जबकि इविन लुईस को बताओ बैकअप सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम के साथ रखा जाएगा।

3 नंबर पर दो खिलाड़ी हैं लखनऊ सुपर जायंट्स के प्लेइंग-11 के दावेदार

अब तीसरे नंबर के लिए बात करें तो इस टीम के पास मनीष पांडे के रूप में एकमात्र खिलाड़ी ही नजर आता है। हालांकि मनीष पांडे जिस तरह के बल्लेबाज हैं उनके लिए नंबर 3 का स्थान काफी अच्छा साबित हो सकता है। मनीष पांडे के अलावा इस टीम के पास टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए मनन वोहरा के रूप में भी एक अच्छा विकल्प है।

लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम की स्क्वाड में अगर बतौर बल्लेबाज देखें तो इनके पास सिर्फ 5 ही खिलाड़ी (केएल राहुल, मनीष पांडे, क्विंटन डी कॉक, मनन वोहरा और एविन लुईस) हैं।

काफी मजबूत होगा Lucknow Super Giants Playing-11 का मिडल ऑर्डर

चौथे और पांचवें नंबर पर इस टीम में दीपक हुड्डा और मार्कस स्टोइनिस का काफी अच्छा इस्तेमाल किया जा सकता है। मध्य क्रम में ये दोनो खिलाड़ी कभी भी मैच का रुख अपनी तरफ करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा ये दोनो अपनी गेंदबाजी से भी टीम में योगदान कर सकते हैं।

Lucknow Super Giants Playing-11 के लोअर मिडल ऑर्डर में भी शानदार ऑलराउंडर

छठे, सातवें और आठवें स्थान पर आपको फिर से शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ियों की फौज देखने को मिलने वाली हैं। वेस्ट इंडीज के जेसन होल्डर, कृणाल पांड्या और कृष्णप्पा गौतम को मिलाकर इस टीम का लोअर मिडल ऑर्डर भी बेहद ही सॉलिड दिखाई पड़ता है।

अभी तक हमने गेंदबाजी की बात नहीं की है लेकिन फिर भी हमारे पास दीपक हुड्डा, मार्कस स्टॉयनस, जेसन होल्डर, कृणाल पांड्या और कृष्णप्पा गौतम के 5 विकल्प मौजूद हो चुके हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन में सिर्फ 3 स्पेशलिस्ट गेंदबाज

अब अगर Lucknow Super Giants Playing-11 में गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाजी का नेतृत्व आवेश खान और मार्क वुड के हाथों में होने वाला है। हालांकि मार्कस स्टोइनिस और जेसन होल्डर भी तेज गेंदबाजी की भूमिका में जरूर ही दिखेंगे।

स्पिन डिपार्टमेंट में देखें तो सबसे पहला नाम रवि विश्नोई का आता है। इसके बाद लखनऊ की टीम के पास काफी सारे विकल्प उपलब्ध हैं। जिसमें कृणाल पांड्या, कृष्णप्पा गौतम और दीपक हुड्डा का नाम शामिल है।

इस तरह से अगर देखें इस टीम के पास सिर्फ 3 ही स्पेशलिस्ट गेंदबाज मार्क वुड, रवि विश्नोई और आवेश खान के रूप में हैं लेकिन शायद ही गेंदबाजी की धार में कोई कमी देखने को मिले।

देखें : लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के खिलाड़ियों की सूची और प्राइस

Lucknow Super Giants Probable Playing-11 List (लखनऊ सुपर जायंट्स टीम संभावित प्लेइंग-11 सूची)

अब अंत में अगर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के लिए पहले मैच में किन खिलाड़ियों के साथ उतार सकती है, उन 11 खिलाड़ियों को देखें तो वो कुछ इस प्रकार हो सकती है-

LSG Playing-11

  1. के एल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर)
  2. क्विंटन डी कॉक
  3. मनीष पांडे
  4. दीपक हुड्डा
  5. मार्कस स्टॉयनस
  6. जेसन होल्डर
  7. कृणाल पांड्या
  8. कृष्णप्पा गौतम
  9. मार्क वुड
  10. रवि विश्नोई
  11. आवेश खान

Leave a Reply