महिपाल लोमरोर का जीवन परिचय | जानिए कौन हैं महिपाल लोमरोर | Mahipal Lomror Biography in Hindi

महिपाल लोमरोर का जीवन परिचय : अगर आप सच्चे वाले क्रिकेट फैन हैं और राजस्थान से आते हैं तो आपको इस खिलाड़ी का नाम जरूर ही पता होगा। नहीं पता तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये खिलाड़ी राजपूतों की धरती राजस्थान से आता है। घरेलू क्रिकेट में इस खिलाड़ी को जूनियर क्रिस गेल के नाम से भी लोग जानते हैं।

महिपाल लोमरोर का जीवन परिचय 
नाम महिपाल लोमरोर
पिता कृष्ण लोमरोर
जन्म 16 नवंबर 1999
जन्म स्थान नागौर, राजस्थान
माता
लंबाई 5 फुट 9 इंच
मुख्य भूमिका बल्लेबाजी
बल्लेबाजी बाएं हाथ से
आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स
आईपीएल डेब्यू सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ (2018)
जर्सी नंबर
घरेलू टीम राजस्थान

IPL News In Hindi

महिपाल लोमरोर का शुरुआती जीवन परिचय

महिपाल ने 6 अक्टूबर 2016 को 2016-17 रणजी ट्रॉफी में राजस्थान के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था। अपने डेब्यू से पहले, उन्हें साल 2016 में ही अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की टीम में नामित कर गया था।
उन्होंने 30 जनवरी 2017  को 2016-17  इंटर स्टेट 20-20 टूर्नामेंट राजस्थान के लिए 20-20  क्रिकेट की शुरुआत की।

महिपाल लोमरोर आईपीएल डेब्यू टीम

आईपीएल 2021 में महिपाल लोमरोर राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं। आपको बता दें महिपाल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2018 में हैदराबाद की टीम के खिलाफ से की थी।

हालांकि इस मैच में महिपाल का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था। साथ आईपीएल में इनके अंकड़ें देखें तो इन्होंने कुल 8 मैच खेले हैं जिसमें कुल मिलाकर 87 रन बनाए हैं। अभी तक की पारियों के अनुसार महिपाल लोमरोर का स्ट्राइक रेट 111 का रहा है।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा था जूनियर क्रिस गेल

महिपाल लोमरर की आतिशी बल्लेबाजी के फैन पूर्व भारतीय क्रिकेटर चंद्रकांत पंडित इस कदर हो गए थे कि उन्होंने इस खिलाड़ी जूनियर क्रिस गेल की उपाधि दे दी थी।

चंद्रकांत पंडित ने इस खिलाड़ी को अंडर 14 टूर्नामेंट के फाइनल में देखा था। लोमरोर इस फाइनल मुकाबले में धमाकेदार 250 रन बनाए थे जिसके बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी को जूनियर गेल की उपाधि से इस खिलाड़ी को नवाजना पड़ा।

Leave a Reply