MIvsRCB : आईपीएल के पहले मैच में बने 5 बड़े रिकार्ड, मुंबई का शर्मनाक प्रदर्शन जारी

 शुक्रवार की शाम 9 अप्रैल को आईपीएल 2021 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेल गया। आरसीबी की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। 

(Image Source – Star Sports)

मुंबई इंडियंस की तरफ से रोहित शर्मा और क्रिस लिन ने पारी की शुरुआत की। हालांकि रोहित शर्मा सिर्फ सिर्फ 19 रन बनाकर रन हो पवेलियन वापस चले गए। हालांकि दूसरी छोर पर क्रिस लिन ने शानदार 35 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके लगाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने आई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही। वाशिंगटन सुंदर 16 गेंदों पर सिर्फ 10 ही रन बना सके। दूसरी छोर पर विराट कोहली भी 29 गेंद पर महज 33 रन बनाकर वापस चलते बने। आरसीबी की तरफ से ए बी डिविलियर्स ने 27 गेंदों पर सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के निकले। 

#RCB win the #VIVOIPL 2021 season opener against #MI by two wickets.

Scorecard – https://t.co/PiSqZirK1V #MIvRCB #VIVOIPL pic.twitter.com/87Cu6fkXO3

— IndianPremierLeague (@IPL) April 9, 2021

अब चलिए बात कुछ रिकॉर्ड्स की कर लेते हैं। दोनों ही टीमों की तरफ से मिलाकर इस मैच में कुल 7 शानदार रिकार्ड बने हैं। 

  • 1. ग्लेन मैक्सवेल ने इस मैच में शानदार पारी खेली लेकिन इस मैच में भी अर्धशतक तक नहीं पहुँच पाए। आपको बता दें ग्लेन आईपीएल में 2015 के बाद से एक भी बार 50 या उससे अधिक रन नहीं बना सके हैं। 
  • 2. मैक्सवेल के ही नाम इस मैच का दूसरा रिकार्ड भी दर्ज है। 2018 के बाद से पहली बार मैक्सवेल ने इस मैच में गेंद हवाई मार्ग से सीमा रेखा के पार पहुंचाया है। 
  • 3. मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने चौथी बार विराट कोहली को आउट किया है। ऐसा करने वो एकमात्र खिलाड़ी हैं। 
  • 4. इस मैच में मैदान पर उतरने के साथ ही ए बी डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए लगातार 10 साल पूरे कर लिए हैं। डिविलियर्स ने 9 अप्रैल 2011 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पहला मैच खेल था। 
  • 5. इस मैच में हार के साथ ही मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के पहले मैच में हारने का रिकार्ड कायम रखा है। आपको बता दें कि आईपीएल के पहले मुकाबले में लगातार 2012 से हार रही है मुंबई इंडियंस। 
  • 6. मुंबई के उलट रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहली बार आईपीएल के पहले मुकाबले में जीत हासिल किया है। इससे पहले इस टीम ने 2008, 2017 और 2019 में आईपीएल का पहला मुकाबला खेला था और तीनों मैच में इस टीम को हार का सामना करना पड़ा था। 
  • 7. इस मैच के लिहाज से अंतिम और सातवाँ रिकार्ड रनों का पीछा करते हुए जीत से जुड़ा हुआ है। विराट कोहली की टीम ने पहली आईपीएल इतिहास में सिर्फ दूसरी बार रनों का पीछा करते हुए आखिरी गेंद पर जीत हासिल की है। पहली बार आरसीबी ने 2012 में पुणे वरीयर्स इंडिया के खिलाफ किया था। 
आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और भी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर जरूर फॉलो करें। 

Leave a Reply