Most Hat Trick Player Name in IPL History : आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाला खिलाड़ी, शायद ही कोई तोड़ पाए ये रिकाॅर्ड

  • Post category:IPL Special

वैसे तो आईपीएल को बल्लेबाजों की वजह से जाना जाता है लेकिन अगर बात गेंदबाजी की हो तो यह वो जंजीर है जो किसी टीम को आईपीएल के खिताब से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

कुछ ऐसा ही हाल भारतीय गेंदबाज अमित मिश्रा का रहा है। आईपीएल की शुरुआत से ही अमित मिश्रा इस भारतीय टूर्नामेंट के चहेते खिलाड़ी बने हुए हैं।

तो आज हम मिश्रा के ही एक ऐसे रिकार्ड की बात करने वाले हैं जिसका सपना तो हर गेंदबाज देखता है लेकिन पूरा बहुत ही कम लोग कर पाते हैं।

Most Hat Trick in IPL Player Name | आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाला खिलाड़ी

इस खिलाड़ी को आईपीएल में बहुत से मिश्री के नाम से भी बुलाते हैं। आईपीएल में मिश्रा के नाम कुल मिलाकर 3 हैट्रिक हैं और इसी के साथ हैट्रिक लेने के मामले में ये आईपीएल में पहले स्थान पर आते हैं।

हैट्रिक के अलावा भी अमित मिश्रा के नाम दो बेहद ही शानदार रिकार्ड दर्ज है।

  1. पहला ये कि हैट्रिक के अलावा इस खिलाड़ी ने आईपीएल में तीन बार 4 विकेट झटकने का कारनामा किया है।
  2. और दूसरा ये कि अमित मिश्रा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम 3 हैट्रिक के साथ एक ही पारी में 5 विकेट लेने का भी रिकार्ड दर्ज है।

विवरण

टीम  

खिलाफ  

कब  

 पहला हैट्रिक

 दिल्ली डेयरडेविल्स 

डेक्कन चार्जर्स  

2008  

 दूसरा हैट्रिक 

डेक्कन चार्जर्स  

किंग्स इलेवन पंजाब  

2011  

 तीसरा हैट्रिक 

सनराईजर्स हैदराबाद  

पुणे वारीयर्स इंडिया  

2013  


इसे भी पढ़ें –


 

हालाँकि आपको क्या लगता है, कौन सा खिलाड़ी इस रिकार्ड को अपने नाम कर पायेगा? कमेंट में अपनी राय जरुर बतायें और आईपीएल से जुड़ी ऐसे ही और भी जानकारी के लिए हमें सबस्क्राइब करना बिल्कुल भी न भूलें। 

Leave a Reply