जसप्रीत बुमराह के नाम है आईपीएल का ये शर्मनाक रिकाॅर्ड, जानकर हैरान हो जायेंगे आप

  • Post category:IPL Stats

आईपीएल में जब से जसप्रीत बुमराह की एंट्री हुई है, चारो तरफ सिर्फ उनकी गेंदबाजी को लेकर ही चर्चा होती रहती है। न जाने कितने ही मैचों को बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत अपने टीम की झोली में डाल चुके हैं।

jasprit bumrah most no ball record

लेकिन आज हम बुमराह की शानदार गेंदबाजी नहीं बल्कि बुमराह के नाम दर्ज एक ऐसे रिकाॅर्ड की करने वाले हैं जो कि शायद ही कोई गेंदबाज अपने नाम करना चाहेगा। तो चलिए अब सीधे अपने मुद्दे पर आते हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा नो बाॅल फेंकने वाले खिलाड़ी हैं जसप्रीत बुमराह

नो बाॅल और जसप्रीत बुमराह का रिश्ता काफी पुराना रहा है। और जब बात आईपीएल की आती है तो यहाँ पर बुमराह के नाम सबसे ज्यादा नो बाॅल फेंकने का रिकार्ड भी दर्ज हो जाता है। जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में अभी तक कुल 27 नो बाॅल फेंके हैं।

हालाँकि सिर्फ बुमराह ही ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो इतने सारे नो बाॅल फेंकते हैं। आईपीएल की सबसे ज्यादा नो बाॅल फेंकने वाली लिस्ट में दूसरा सबसे बड़ा नाम श्रीसंत का है। श्रीसांत के नाम 23 बार नो बाॅल फेंकने का रिकार्ड दर्ज है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा नो बाॅल फेंकने वाले खिलाड़ी
1. जसप्रीत बुमराह 27
2. श्री संत 23
3. इशांत शर्मा 21
4. अमित मिश्रा 21
5. उमेश यादव 17

तीसरे और चौथे नंबर पर इस लिस्ट में इशांत शर्मा और अमित शर्मा का नाम है। दोनों के ही नाम आईपीएल में कुल 21-21 बार नो बाॅल फेंकने का रिकाॅर्ड दर्ज है।

उमेश यादव का नाम इस लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं। हालांकि उमेश यादव का रिकाॅर्ड भी आईपीएल में कुछ खास नही रहा है। इसकी सबसे बड़ी वजह शायद उमेश यादव द्वारा आईपीएल में फेंकी गयी ये 19 गेंदे ही हैं।

आईपीएल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए IPL News In Hindi पर क्लिक करें।

Leave a Reply