नेथन एलिस का जीवन परिचय | Nathan Ellis Biography in Hindi | Nathan Ellis IPL Team

नेथन एलिस, डेथ ओवर स्पेशलिस्ट के तौर पर होबार्ट हरिकेंस की तरफ से अगर आप बिग बैश फॉलो करते हैं तो जरूर देखा होगा। हाल ही में इन्होंने एक रिकार्ड भी बनाया है। नेथन एलिस एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी-20 में अपने डेब्यू पर हैट्रिक लिया है।

नेथन एलिस का जीवन परिचय (Nathan Ellis Biography in Hindi)

नेथन एलिस का शुरुआती जीवन (Nathan Ellis Biography in Hindi) काफी उतार चढ़ाव वाला रहा है। बचपन में एलिस तेज गेंदबाज बनना चाहते थे तो  कई क्रिकेट जानकारों ने उन्हें ऐसा न करने को कहा था। ऐसा इसलिए क्योंकि इनकी लंबाई थोड़ी कम है।

नाम नेथन एलिस
जन्म तिथि 22 सितंबर 1994
मुख्य भूमिका गेंदबाजी
घरेलू टीम तस्मानिया
आईपीएल टीम पंजाब किंग्स
बिग बैश टीम होबार्ट हरिकेंस
टी-20 डेब्यू बांग्लादेश (06 अगस्त, 2021)

 

आपको बता दें की साल 2018 में इस खिलाड़ी के करियर पर लगभग पूरी तरह से फुल स्टॉप लग चुका था। ऐसा इसलिए क्योंकि नेथन एलिस अपना घरेलू क्रिकेट न्यू साउथ वेल्स से खेलते हैं और वहाँ पर पहले से ही कई दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड आदि थे। जिस वजह से न्यू साउथ वेल्स की टीम में इन्हें मौके नहीं मिल पा रहे थे।

बिग बैश में लगातार शानदार प्रदर्शन

इसके बाद नेथन एलिस तस्मानिया की टीम से खेलना शुरू करते हैं। यहीं से नेथन एलिस की गाड़ी रफ्तार पकड़ना शुरू करती है। इसी के बाद से एलिस ने लगातार दो बिग-बैश सीजन में शानदार प्रदर्शन किया। जिसे सभी का ध्यान इस खिलाड़ी की तरफ गया।

नेथन एलिस ने अपने शुरुआती बिग बैश के मुकाबलों में लगातार 2 बार 6-6 विकेट लेकर काफी चर्चाएं बटोरी जिसके बाद इन्हें अपने देश की अंतर्राष्ट्रीय टीम में भी आने का मौका मिला।

 

नेथन एलिस आईपीएल टीम (Nathan Ellis IPL Team)

आईपीएल में अब इस खिलाड़ी को पंजाब किंग्स की टीम ने शामिल किया है। अगस्त का महिना इस खिलाड़ी के लिए काफी शानदार भी रहा है। इसी महीने में इन्हें आईपीएल का कान्ट्रैक्ट मिल और इसी महीन में इन्होंने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू करते हुए लगातार 3 विकेट भी चटकाए।

नेथन एलिस को आईपीएल में कितने पैसे मिले? (Nathan Ellis IPL Money)

पंजाब किंग्स ने नेथन एलिस को अपनी टीम में राईले मेरेडिथ की जगह शामिल किया है। इन्हें आईपीएल में 20 लाख रुपये पंजाब किंग्स की तरफ से खलेने को मिलेंगे।

 

नेथन एलिस को अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में डेथ ओवर का स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है और पंजाब किंग्स के टीम की सबसे बड़ी समस्या भी यही है। पंजाब ने काफी खिलाड़ियों को इस भूमिका के लिए ट्राई किया लेकिन कोई भी खिलाड़ी इस भूमिका को अच्छी तरह से नहीं निभा सका।

अब देखना होगा कि क्या आईपीएल में नेथन एलिस पंजाब किंग्स की इस समस्या को सुलझा पाते हैं? हालांकि इस पर आप अपनी राय कमेन्ट में जरूर बताएं और आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमने गूगल न्यूज पर फॉलो करना बिल्कुल भी न भूलें।

Leave a Reply