PBKS vs SRH : जोश से लबरेज पंजाब किंग्स भिड़ेगी SRH से, इन खिलाड़ियों पर होगी विशेष नजर

IPL 2023 शुरू होने से पहले सबने यही कयास लगाए थे कि पहले सप्ताह में सनराइजर्स की टीम एक मैच जीत चुकी होगी जबकि पंजाब की टीम चयन के सिरदर्द से जूझ रही होगी लेकिन असल में इसके विपरीत ही हुआ हैं।

आईपीएल 2023 के पहले सप्ताह में पंजाब की टीम ने 2 मैच खेले हैं और दोनों में उसने जीत दर्ज की हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने भी 2 मैच खेले हैं और उसे दोनों में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा हैं।

पंजाब के कप्तान शिखर धवन हैं लाजवाब फॉर्म में

अब तक खेले गए दोनों मैचों में पंजाब के लिए ओपनिंग उनके कप्तान शिखर धवन ने की हैं और दोनों ही मैचों में धवन के बल्ले से अर्धशतक निकले हैं ऐसे में अगर सनराइजर्स हैदराबाद को अपनी पहली जीत की तलाश में आगे बढ़ना हैं तो सबसे पहले उन्हें गब्बर के वार यानी शिखर धवन को सस्ते में पविलियन भेजना होगा।

हैदराबाद की टीम दोनों मैचों में कुछ ज्यादा रन नही बना पाई हैं और सस्ते में ही सिमट गई हैं ऐसे में मैच जीतने के लिए हैदराबाद के बल्लेबाजों को अपने घरेलू मैदान पर रन बनाने होंगे।

गेंदबाजी हैं दोनों टीमों के लिए सिरदर्द

भले ही पंजाब की टीम इस सीजन में दोनों मैचों में से दोनों जीत चुकी हैं लेकिन उनकी इस जीत का श्रेय उनके बल्लेबाजों को जाता हैं, पहले मैच में KKR के खिलाफ 191 रन बनाने के बावजूद पंजाब को 7 (DLS Method) रनों से जीत मिली थी तो वहीं दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने 197 रन बनाए थे और बड़ी मुश्किल से 5 रन से मैच जीत पाए थे, एक समय तो ऐसा लग रहा था कि शिमरन हैटमायर और ध्रुव जुरेल मैच को पंजाब के शिकंजे से छुड़ा ले जाएंगे।

दूसरी तरफ हैदराबाद की गेंदबाजी भी अब तक कुछ खास नहीं रहीं हैं, राजस्थान ने पहले मैच में उनके खिलाफ 205 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था तो दूसरे मैच में लखनऊ की टीम ने 122 रनों के टारगेट मात्र 16वें ओवर में हासिल कर लिया था।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में इस सीजन के 14वें मैच में सबकी नजर कुछ खिलाड़ियों पर विशेष रूप से रहेगी। हैदराबाद की टीम में राहुल त्रिपाठी जो पिछले मैच में सँघर्ष करते हुए नजर आए थे इन पर सबकी निगाहें रहेंगी जबकि हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम जो पिछले मुकाबले में पहली गेंद पर आउट हो गए थे उनसे भी सबको बेहतरीन पारी की उम्मीद होगी।

अगर पंजाब की टीम की बात की जाए तो सिकन्दर रजा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह जो इस पूरे सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए हैं, पर सबकी निगाहें रहेंगी।

Leave a Comment

Latest Post
IPL Special

मुंबई vs चेन्नई, हेड टू हेड रिकॉर्ड

X