IPL 2022 :ये धांसू खिलाड़ी बना Punjab Kings का नया कप्तान

Punjab Kings की तरफ से खबर आई है की उन्होंने अपना कप्तान चुन लिया है और इस बार टीम की कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के हाथों सौप दी हैं। पंजाब किंग्स (Punjab Kings)  ने इसका ऐलान अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए किया। इससे पहले आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स की कप्तानी KL Rahul करते थे। लेकिन इस बार पंजाब किंग्स ने अपना नया कप्तान मयंक अग्रवाल को चुना है। मयंक अग्रवाल ने बताया है की आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के कप्तान बन कर बहुत खुश हैं।

मयंक अग्रवाल ने पहले भी एक मैच में पंजाब किंग्स की कप्तानी की है लेकिन तब टीम को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार उनका कहना है कि वो टीम के लिए ट्रॉफी जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले भी पंजाब किंग्स ने कोई आईपीएल की ट्राफी नहीं जीता है। मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स ने 2 खिलाड़ियों को रिटेन किया था जिसमे पहले खिलाड़ी मयंक ही थे और दूसरे खिलाड़ी अनकैप्ड तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह थे, इसलिए मयंक अग्रवाल का इस टीम का कप्तान बनना पहले से ही तय था।

पंजाब किंग्स शामिल है ग्रुप B में:

आईपीएल के 15वें सीजन में पंजाब किंग्स को ग्रुप B में रखा गया है। जिसमें पंजाब किंग्स को चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपीटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के साथ, दो-दो मैच खेलने होंगे। इसके अलावा मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक मैच खेलना होगा।

Punjab Kings की टीम लिस्ट:

मयंक अग्रवाल- बल्लेबाज
शिखर धवन- बल्लेबाज
प्रेरक मांकड़- बल्लेबाज
शाहरुख खान- बल्लेबाज
भानुका राजपक्षे- बल्लेबाज
जॉनी बेयरस्टो- विकेटकीपर
प्रभसिमरन सिंह- विकेटकीपर
जितेश शर्मा- विकेटकीपर
लियाम लिविंगस्टन- स्पिन ऑलराउंडर
ओडिन स्मिथ- तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर
राज बावा- तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर
ऋषि धवन- तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर
बेनी हॉवेल- ऑलराउंडर
रित्तिक चटर्जी- ऑलराउंडर
अथर्व तायडे- ऑलराउंडर
बाल्तेज सिंह- ऑलराउंडर
अंश पटेल- ऑलराउंडर
अर्शदीप सिंह- तेज गेंदबाज
कगिसो रबाडा- तेज गेंदबाज
नाथन एलिस- तेज गेंदबाज
ईशान पोरे- तेज गेंदबाज
संदीप शर्मा- तेज गेंदबाज
वैभव अरोड़ा- तेज गेंदबाज
हरप्रीत बरार- स्पिनर
राहुल चाहर- स्पिनर

Leave a Reply