राजस्थान रॉयल्स के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट | RR Rajasthan Royals Retained Players List in Hindi

Rajasthan Royals Retained Players List in Hindi : राजस्थान रॉयल्स आईपीएल की वो टीम है जिसने आईपीएल के खिताब पर सबसे पहले कब्जा जमाया था। लेकिन उसके बाद से एक भी बार ये टीम खिताब तो क्या फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई है।

rajasthan royals retained players list

पिछले आईपीएल सीजन में भी राजस्थान रॉयल्स की टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में अब इस टीम एक बार फिर आईपीएल 2022 में शानदार टीम के साथ उतरना होगा।

Rajasthan Royals Retained Players List in Hindi

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को अपने 4-4 खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी इसी क्रम में अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है।

हालांकि आपको बता दें, राजस्थान रॉयल्स के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में सिर्फ 3 ही खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें सबसे पहला नाम संजू सैमसन का है। दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में जोस बटलर हैं। तीसरे और अंतिम स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में यशस्वी जयसवाल का नाम है।

राजस्थान रॉयल्स के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट

1. संजू सैमसन 14 करोड़
2.जोश बटलर10 करोड़
3.यशस्वी जायसवाल04 करोड़

राजस्थान रॉयल्स के रिटेन खिलाड़ियों की सूची में संजू सैमसन को सबसे ज्यादा 14 करोड़ रूपए दिए गए हैं। दूसरे नंबर पर रिटेन किए गए जोस बटलर को 10 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

यशस्वी जयसवाल को 4 करोड़ रुपए मिलेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि यशस्वी जयसवाल अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। अनकैप्ड का मतलब है कि ये खिलाड़ी अभी भारतीय टीम में शामिल नहीं हुआ है।

राजस्थान रॉयल्स के रिटेन खिलाड़ियों पर आपकी क्या राय है? कमेन्ट में जरूर बताएं और आईपीएल 2022 से जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमेशा गूगल पर IPLNewsInHindi.com सर्च करें।

Leave a Reply