RCB New Captain News : विराट की जगह ये खिलाड़ी बनने वाला है RCB का नया कप्तान

IPL 2021 के बाद RCB के कप्तान विराट कोहली ने अपने पद को छोड़ दिया हैं। अब कोहली RCB में एक खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे। कोहली की कप्तानी में RCB अब तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। इस कारण उन्होंने कप्तानी छोड़ दी हैं। विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने के बाद अब RCB को एक नए उम्दा कप्तान की आवश्यकता है। सूत्रों की माने तो अब यह बिल्कुल साफ हो गया है कि अब RCB के नए कप्तान कौन बनने वाले हैं।

ये खिलाड़ी बन सकते हैं RCB के कप्तान

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन नए साल की फरवरी में होना हैं। इस संबंध में RCB के नए कप्तान का नाम सामने आया है। जो RCB के नए कप्तान बन सकते हैं। सूत्रों और रिपोर्ट्स की माने तो धुरंधर बल्लेबाज मनीष पांडे RCB के नए कप्तान के रूप में दिख सकते हैं। इससे पहले मनीष Sunrise Hyderabad टीम से खेल रहे थे। जिसे टीम ने IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले ही रिलीज कर दिया। हालांकि खबरों की मानें तो IPL 2022 में RCB इन्हें कप्तानी सौंप सकती है।

शतक ठोका था RCB के लिए

Sunrise Hyderabad और KKR टीम की ओर से अपने बेहतरीन प्रदर्शन और धुरंधर गेंदबाजी करने वाले मनीष ने अपने IPL करियर की शुरुआत RCB टीम के साथ ही की थी। IPL 2009 में वे शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे। इस खेल में उन्होंने Hyderabad Team के डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 73 गेंदों में 114 रनों की पारी खेली थी। लेकिन Sunrise Hyderabad के लिए जब वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। तो उन्होंने खुद ही टीम को छोड़ दिया था।

विराट की कप्तानी में RCB को नहीं मिली कामयाबी

विराट बीते आठ सालों से IPL में RCB की कप्तानी कर रहे हैं। लेकिन अब तक वह आरसीबी को एक भी खिताब दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। ऐसे में उन पर कप्तानी की जिम्मेदारी छोड़ देने का दबाव काफी बढ़ चुका था एवं हुआ भी वही, जिसका आभास पहले ही हो चुका था।

विराट ने कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है। हालाकि, ऐसा भी नहीं है कि विराट की निर्देशन में RCB ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। उनकी कप्तानी में RCB IPL 2016 के Final में पहुंच चुकी थी। लेकिन अंत में डेविड की कप्तानी वाली Sunrise Hyderabad ने RCB को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।

कोहली ने छोड़ दी RCB की कप्तानी

IPL में RCB की 8 सालों तक कप्तानी के बाद कोहली ने कप्तानी छोड़ने का निश्चय कर लिया है। IPL 2021 ही विराट की कप्तानी में RCB का अंतिम IPL था। हालांकि कोहली की इच्छा थी कि खिताब जीतने के बाद ही वह कप्तानी छोड़े लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और अब उन्हें इसके लिए इंतजार करना होगा।

Leave a Reply