RCBvsRR : हेड टू हेड रिकार्ड | 10 मुकाबले गए हैं राजस्थान की तरफ, जानिए कितने जीते हैं बैंगलोर ने

 राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल का 16 वां मुकाबला 22 अप्रैल को खेला जाना है। बैंगलोर की टीम आईपीएल के मौजूदा सीजन में अभी तक सभी मैच जीतने वाली एकमात्र टीम है वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की टीम इस सीजन सिर्फ 1 मुकाबलों में जीत हासिल कर पाई है। 

इस सीजन दोनों ही टीमों ने अभी तक कुल 3 मैच खेले हैं। ऐसे में आज हम इन दोनों टीमों के बीच खेले गए सभी मुकाबलों और उनसे जुड़े कुछ आंकड़ों की बात करने वाले हैं। सबसे पहले हम बात इन दोनों टीमों के बीच खेले गए सभी मैचों और उनके नतीजों की करेंगे। 

RCBvsRR Head to Head Records : 

दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 22 मुकाबले खेले गए हैं। हेड टू हेड रिकार्ड में दोनों ही टीमें एक दूसरे के बराबर खड़ी हैं। राजस्थान रॉयल्स ने बैंगलोर के खिलाफ 10 मुकाबलों में जीत हासिल किया है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी राजस्थान के खिलाफ 10 ही मुकाबलों में मैच पर कब्जा किया है। इन दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले ऐसे रहे हैं जो कि रद्द हो गए थे। 

हालांकि राजस्थान के लिए एक बुरी खबर भी है और वो ये कि पिछले सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान के खिलाफ खेले दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल किया था। 

कुछ दिलचस्प आँकड़े 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ए बी डिविलियर्स का बल्ला खूब हल्ला बोलत है। आपको बता दें डिविलियर्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कुल 19 पारियों में बल्लेबाजी की है जिसमें उनके नाम कुल 648 रन हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इतने सारे रन उन्होंने 146.61 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डिविलियरस का औसत भी बहुत ही शानदार 46.29 का है। 

डेथ ओवर में गेंदबाजी के लिहाज से राजस्थान रॉयल्स की टीम बेहद ही फिसड्डी साबित होती है। आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयलस ने 11.34 के औसत से, आईपीएल 2020 मे 11.67 और इस साल अभी तक इनका गेंदबाजी औसत 11.07 का है। 

इन सभी आंकड़ों के बाद आपको क्या लगता है, कौन सी टीम इस मैच में जीत हासिल कर पाएगी? कमेन्ट में अपनी राय जरूर बताएं। 

Leave a Reply