IPL News in Hindi : RCB से हार के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने बताया, टीम से कहां हुई बड़ी गलती

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में भी दम नजर नहीं आ रहा है। इसका नतीजा यह रहा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के 190 रनों के लक्ष्य के सामने दिल्ली की टीम पूरे ओवर खेलकर 173 रन ही बना सकी।

Rishabh pant

ऐसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 16 रन से दिल्ली को इस आईपीएल सीजन में अभी तक की तीसरी हार मिली। जिससे निराश कप्तान ऋषभ पंत ने मैच के बाद कहा कि बल्लेबाजों ने काफी निराश किया।

पंत ने बताई हार की वजह

बैंगलोर के खिलाफ मुंबई के वानखेडे़ स्‍टेडियम में मिलने वाली हार के बाद पंत ने कहा, “वॉर्नर ने आज बढ़िया शुरुआत की थी। उन्होंने हमने जीत का एक मौक़ा दिया था। हालांकि आज हमने बीच के ओवरों में बढ़िया बल्लेबाज़ी नहीं की।

जब मैच स्टार्ट हुआ था तब विकेट बल्लेबाज़ी के लिए कठिन थी लेकिन बाद में यह बल्लेबाज़ी के लिए आसान हो गया। मिचेल मार्श को दोष नहीं दे सकते हैं क्योंकि यह उनका पहल गेम था। वहीं मुझे लगता है कि हमने अपने प्लान के हिसाब से गेंदबाज़ी नहीं की और हमें अपनी गलतियों से सीखना होगा।”

 ऐसा रहा मैच का हाल

वहीं मैच की बात करें तो दिनेश कार्तिक की धुआंधार 66 रनों की पारी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 190 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी काफी खराब रही और उनकी टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर सिर्फ 173 रन ही बना सकी।

दिल्ली की तरफ से डेविड वॉर्नर ने शानदार 66 रनों की पारी खेलकर टीम को वापस लाने की कोशिश की मगर बाकी बल्लेबाजों का उन्हें साथ नहीं मिला। वहीं पहला मैच खेलने वाले मिचेल मार्श भी रंग में नजर नहीं आए और 14 रन ही बना सके।

दिल्ली के लिए अंत में 17 गेंदों में 34 रन की पारी खेलकर कप्तान पंत ने बाजी पलटने की कोशिश की मगर विराट कोहली ने एक हाथ से उनका अद्भुत कैच लेकर बैंगलोर की झोली में मैच डाल दिया।

IPL News in Hindi

Leave a Reply