MI vs CSK: रोहित और धोनी की जंग में कौन मारेगा वानखेड़े में बाजी

IPL के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें जब एक-दूसरे के सामने वानखेड़े स्टेडियम में उतरेंगे तो 2022 के खराब प्रदर्शन में सुधार करते हुए बेहतरीन वापसी करना चाहेंगे। मुंबई ने अभी तक इस सीजन में 1 मैच ही खेला हैं जिसमें उन्हें RCB ने विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की आक्रामक पारी की बदौलत 8 विकेट से हराया था। तो वहीं चेन्नई की टीम IPL 2023 के ओपनिंग मैच में पिछली बार के IPL चैंपियन गुजरात टाइटंस से हार गई थी लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने लखनऊ को हराया था।

MI vs CSK: रोहित और धोनी की जंग में कौन मारेगा वानखेड़े में बाजी

मुंबई के बल्लेबाजों को उठानी होगी बड़ी जिम्मेदारी

मुंबई इंडियंस के टॉप के तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन का बल्ला काफी समय से शांत रहा हैं ऐसे में उनके बल्ले से रनों का निकलना काफी जरूरी हैं। अगर एक बार इन तीनों के बल्ले से रन नहीं बनते हैं तो मुंबई के लिए काफी मुश्किलें आ सकती हैं। वैसे भी मुंबई इंडियंस IPL की शुरुआत कुछ मैच लगातार हारने के साथ करती हैं। 2014 में MI ने लगातार 5 मैच हारे थे, 2015 में उन्होंने लगातार 6 मैचों में से 5 मैच हारे थे लेकिन उसके बावजूद उन्होंने उस साल IPL की ट्रॉफी जीती थी।

चेन्नई सुपरकिंग्स की गेंदबाजी लग रही हैं काफी कमजोर

पिछले दोनों मैचों में चेन्नई की गेंदबाजी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी हैं और अगर उनकी गेंदबाजी में सुधार नही आता हैं तो आने वाले मैचों में उनके लिए मुसीबत खड़ी हो सकती हैं। चेन्नई में दीपक चाहर, रविंद्र जडेजा, मिचेल सेंटनेर जैसे अनुभवी गेंदबाजी है तो वहीं आर एस हंगरहेकर नए गेंदबाज हैं।

इसे भी पढ़ें : वानखेड़े स्टेडियम पिच रिपोर्ट

मुंबई की गेंदबाजी और चेन्नई की बल्लेबाजी में होगा कड़ा मुकाबला

चेन्नई के लिए अब तक दोनों मैचों में उनके सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने जबरदस्त प्रदर्शन किया हैं, पहले मैच में उन्होंने गुजरात के खिलाफ मात्र 50 गेंदों पर 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 4 चौके एवं 9 छक्के लगाए थे। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने IPL में अपना सबसे तेज अर्धशतक भी बनाया था। तो वही दूसरे मैच में उन्होंने लखनऊ के खिलाफ 31 गेंदों पर 57 रन बनाए थे।

इस मैच में उन्होंने डेवोन कॉन्वे के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की थी। गायकवाड़ के अलावा कॉन्वे, अंबाती रायुडू, मोइन अली भी फॉर्म में हैं। अगर मुंबई की गेंदबाजी की बात करें तो उनकी टीम में जोफ्रा आर्चर, अरशद खान, पीयूष चावला, जैसन बेहरनडॉफ़ जैसे गेंदबाज हैं जो किसी भी टीम को तहस नहस करने का माद्दा रखते हैं।

इसे भी पढ़ें : Barsapara Stadium Pitch Report in Hindi

 

Leave a Comment

Latest Post
IPL Special

मुंबई vs चेन्नई, हेड टू हेड रिकॉर्ड

X