सचिन तेंदुलकर की इस सलाह से बना पाया रन, अनुज रावत ने किया खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी है। जीत के हीरो 22 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत रहे, जिन्होंने आरसीबी के लिए ओपनिंग करते हुए 47 बॉल पर 66 रन जड़ दिए।

अनुज ने अपनी पारी में मुंबई के गेंदबाजों की धुलाई करते हुए 6 गगनचुंबी छक्के और 2 चौके जमाए थे। उन्होंने बताया कि मैच के बाद मुंबई टीम के मेंटर सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की थी। उन्होंने अनुज को बेशकीमती सलाह भी दी।

सचिन ने अनुज को दी कीमती सलाह

अनुज का बल्ला पिछली 6-7 पारियों से चल नहीं रहा था। इस बार वे पूरा मन बनाकर मैदान में उतरे थे और 66 रन की दमदार पारी खेली। मैच के बाद अनुज ने सचिन से बात की और उनसे पूछा कि खराब फार्म के बाद खुद को किस तरह से संभालते हुए आगे बढ़ना चाहिए। इस पर सचिन ने कहा कि अपना माइंड सेट एकदम क्लियर रखो और लगातार अपने खेल को सुधारने पर ध्यान लगाओ। यही तुम्हें आगे बढ़ने में मदद करेगा।

सिराज से कहा था खेल खत्म करके आऊंगा

रावत ने अब तक इस सीजन में 4 मैच खेले हैं। पिछले तीन मैच में उन्होंने पावरप्ले में ही लंबे शॉट लगाने की कोशिश की थी, जिस कारण वे सफल नहीं हो सके थे। मुंबई के खिलाफ मैच में रावत ने थोड़ा रुककर और पावरप्ले में संभलकर खेलना शुरू किया। एक बार जब फील्ड फैल गई, तब रावत ने आक्रामक खेल दिखाया। उन्होंने साथी प्लेयर मोहम्मद सिराज से भी कह दिया था कि इस बार वे खेल खत्म करके ही आएंगे। पार्टनरशिप के दौरान विराट कोहली से भी अपना प्लान शेयर किया था।

अनुज को चुना गया प्लेयर ऑफ द मैच

मैच में मुंबई टीम ने 6 विकेट पर 151 रन बनाए थे। जवाब में बेंगलुरु टीम के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ अनुज रावत ने ओपनिंग में मोर्चा संभाला था। दोनों ने 50 रन की पार्टनरशिप की। मैच में अनुज ने 47 बॉल पर ताबड़तोड़ तरीके से 66 रन जड़ दिए। इसके बदौलत बेंगलुरु टीम ने 18।3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 152 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। अनुज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Reply