Asia cup 2022: सेलेक्ट न होने के पर छलका Shikhar Dhawan का दर्द, कह दी ये बड़ी बात

  • Post category:Asia Cup / News

Shikhar dhwana latest news in hindi( एशिया कप में सेलेक्ट न होने पर छलका शिखर धवन का दर्द)

एशिया कप 2022, 27 अगस्त से शुरू हो रहा है। शिखर धवन को टीम में शामिल नही किया गया है। शिखर धवन बड़े मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए आए है। T20 मैचों में उन्हें ज्यादा मौका भी दिया गया है। इस मामले पे अब उनकी प्रतिक्रिया आई है।

शिखर धवन से बातचीत 

आगामी एशिया कप में शिखर को टीम में न लेकर ipl 2022 ke बाद एक भी मैच न खेलने वाले kl Rahul को टीम में चुना गया है।

शिखर धवन ने टीम में न चुने जाने पर बात करते हुए कहा कि “मैं जबतक टीम इंडिया के लिए खेलूंगा, टीम के लिए उपयोगी रहूंगा। मैं टीम पर बोझ बनना पसंद नही करूंगा।” शिखर धवन ने 2020 से अब तक 22 एक दिवसीय मुकाबले में 10 अर्धशतक के साथ 975 रन बनाए है।

शिखर धवन ने आगे बातचीत में कहा “मैं शांत और परिपक्व व्यक्ति हूं। यह प्रदर्शन मेरे अनुभव को दर्शाता है।’ शिखर धवन ने कहा, ‘खेल को लेकर मेरी समझ काफी मजबूत है और मैंने अपनी तकनीक में सुधार के लिए काफी मेहनत की है। एक प्रारूप को समझना भी बहुत महत्वपूर्ण है। मैं वनडे फॉर्मेट की जरूरतों को समझता हूं और इससे मुझे बहुत मदद मिली है।”

वर्तमान में पूरे विश्व में इन दिनों t20 मैचों के मुकबले odi मैचों का कम आयोजन हो रहा है इस का जवाब देते हुए शिखर धवन ने कहा कि “मुझे इस बात को लेकर कभी निराशा नहीं हुई। मैं इन चीजों के बारे में सोचना पसंद नहीं करता हूं कि मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सिर्फ एक प्रारूप में खेल रहा हूं।” 

शिखर धवन ने आगे बातचीत ने कहा “मैं इसे इस तरह से देखता हूं कि मुझे दो या तीन महीने में खेलने का मौका मिलता है और इससे मुझे तरोताजा रहने में मदद मिलती है।” 

अपनी फिटनेस पे बात करते हुए शिखर धवन ने कहा “मैं 36 साल का हूं और पहले से काफी अधिक फिट हूं. मेरा कौशल भी अच्छा हुआ है। मैंने जिम, योग, दौड़ के साथ शारीरिक कसरत कर खुद को बेहतर बनाया है।” 

जिम्बाम्बे दौरे पे होगे शिखर धवन होंगे कप्तान 

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आगामी जिंबाब्वे के दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान होंगे। भारतीय टीम को जिंबाब्वे की सरजमी पर तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेलनी है।

टीम की कप्तानी को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में शिखर धवन ने कहा,”कप्तान के तौर पर मैं अपने गेंदबाजों पर विश्वास करता हूं और पहले उनकी योजनाओं को ही अपनाता हूं. शीर्ष स्तर पर हर कोई पेशेवर होता है और सब को अपनी जिम्मेदारी का अंदाजा होता है।” उन्होंने आगे कहा, ‘अगर गेंदबाजों की योजना काम नहीं करती तो जाहिर है हमारे पास दूसरी योजना होती है।” 

 

Leave a Reply