Ind vs zim: शिखर धवन नही बल्कि अब यह खिलाड़ी होगा कप्तान

  • Post category:News

Shikhar Dhawan नही बल्कि यह खिलाड़ी होगा ind vs zim सीरीज में कप्तान 

जिंबाब्वे के खिलाफ होने वाली ओ डी आई सीरीज के लिए बीसीसीआई ने केएल राहुल को नया कप्तान बनाया है इससे पहले शिखर धवन के हाथों में कमान थी। राहुल के फिट घोषित होते ही बीसीसीआई ने राहुल को तुरंत जिंबाब्वे के खिलाफ odi में शामिल किया और टीम का कप्तान भी बना दिया। बीसीसीआई के फैसले से फैंस भी खुश नजर नहीं आ रहे हैं। फैंस सोशल मीडिया पर जमकर बीसीसीआई का मजाक उड़ा रहे हैं।

  • जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज 18 अगस्त से शुरू होगा।
  • शिखर धवन नहीं बल्कि केएल राहुल करेंगे टीम की अगुवाई

जिंबाब्वे के खिलाफ 18 अगस्त से ओडीआई सीरीज होनी है। तीन मैचों की इस सीरीज के लिए भारतीय टीम जल्द रवाना होगी। टीम की कमान पहले शिखर धवन के हाथों में थी लेकिन गुरुवार को राहुल के फिट घोषित होने के बाद बीसीसीआई ने टीम में बड़ा बदलाव किया है। राहुल को टीम में जगह भी दिया और टीम का कप्तान भी बना दिया।

राहुल की वापसी 

आई पी एल 2022 के बाद केएल राहुल की फिटनेस उन्हें धोखा देती हुई आ रही है। पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज में उन्हें कमान दी गई थी, लेकिन मैं अनफिट हो गए थे। इसलिए वह सीरीज नहीं खेल पाए, इंग्लैंड दौरे के लिए भी वह फिट नहीं थे। वेस्टइंडीज दौरे से पहले वह फिट हो गए थे लेकिन वहां जाने से पहले ही उन्हें को रोना हो गया था। अब जिंबाब्वे दौरे और एशिया कप के लिए वह फिट हुए हैं। बेंगलुरु स्टेट नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA)  में उनका टेस्ट हुआ है जिसमें वह फिट घोषित किए गए हैं।

शिखर धवन के साथ हुआ धोखा 

पहले एशिया कप में ना चुनकर और अब जिंबाब्वे दौरे से पहले ही उन्हें कप्तानी से हटाकर बीसीसीआई ने शिखर धवन को बड़ा धोखा दिया है। शिखर धवन सीनियर प्लेयर हैं पहले भी उन्होंने भारत की कप्तानी की हुई है ऐसे में केएल राहुल के ठीक हो जाने से उन्हें कप्तान बना देना फैंस को पसंद नहीं आया। फैंस का कहना है कि केएल राहुल टीम में है वह अच्छी बात है, लेकिन शिखर धवन को कप्तान बनाकर फिर बदलना नहीं चाहिए था।

Leave a Reply