SL VS AFG Asia cup 2022: पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने तोड़ी श्रीलंका की कमर

  • Post category:Asia Cup / News

Asia cup 2022: आज से शुरू हुए एशिया कप में पहला मैच श्रीलंका vs अफगानिस्तान के बीच शुरू हुआ। अफगानिस्तान ने टॉस जीत के पहले बल्ले बाजी का फैसला किया। और ये काफी बेकार साबित हुआ।

SL vs afg Asia cup 2022

Asia cup 2022 में जीता अफगानिस्तान

105 रनो की पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुवात काफी अच्छी रही। अफगानिस्तान  की तरफ से ओपनिंग करने आए हजरातुल्लाह जरजाई और रहमनुल्लाह गुराबजा ने टीम को काफी अच्छी शुरुवात की ओर दोनो ने पहले विकेट के लिए 83 रनो की महत्पूर्ण साझेदारी की और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। 83 रन पे अफगानिस्तान का पहला विकेट गुरबाज के रूप में गिरा जिसे हसरंगा ने क्लीन बोल्ड किया। अफगानिस्तान की तरफ से नजीबुल्लाह ने मैच विनिंग आखिरी रन बनाए और टीम को मात्र 10 ओवर 1 बाल पे मैच जीता दिया।

 

अफगानिस्तान ने तोड़ी श्रीलंका की कमर | Asia cup 2022

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुवात काफी बेकार साबित हुई, श्रीलंका का पहला विकेट पहले ओवर में मात्र 3 रन पे ही कुसला मेंडिस का गिरा। फजलफरुकी ने श्रीलंका को पहला झटका एलबीडब्ल्यू के रूप में लगा। और दूसरा विकेट उसके अगले गेंद पे बैटिंग करने आए  चरीथा असलंका को डक पे एलबीडब्ल्यू से ही गिरा। श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन भानुराजपक्ष ने 38(29) रन बनाए जिसे मोहम्मद नवी ने रन आउट कर के मैदान से बाहर भेजा। चमिका करुरत्ने ने 31(38) रन बनाए और श्रीलंका की पूरी टीम 105 रन पर सिमट गई।

यह भी पढ़ेकुलदीप सेन का जीवन परिचय

अफगानिस्तान के बॉलर्स ने शानदार बॉलिंग का प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान टीम की तरफ से बॉलिंग करते हुए फजल फारूकी ने 3,और मुजीबुर रहमान, मोहम्मद नवी ने 2-2 विकेट लिए, नवीन उल हक़ को एक विकेट मिला। टीम ने साधा हुआ प्रदर्शन किया।

 

Leave a Reply