IPL 2022 News : नीलामी में इन 3 गेंदबाजों पर दांव लगा सकती है SRH

Sunrisers Hyderabad के लिए IPL 2021 का सीजन बड़ा ही बेकार रहा था, टीम टूर्नामेंट में आखिरी पायदान पर रही थी। जिस वजह से टीम ने केवल कप्तान केन विलियमसन और दो अनकैप्ड प्लेयर अब्दुल समद और उमरान मलिक को ही 2022 सीजन के लिए रिटेन किया था और अपने बड़े खिलाड़ियों जैसेकि डेविड वार्नर, राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार को जाने दिया। IPL 2021 में डेविड वार्नर और टीम प्रबंधन के बीच चल रहा गतिरोध भी सामने आया था जिसके चलते वार्नर को ना केवल टीम की कप्तानी से हटा दिया बल्कि उन्हें टीम में भी जगह नहीं दी गई।

तेज गेंदबाज किसी भी टीम की सफलता में अहम भूमिका निभाते है और सभी सफल टीमों ने तेज गेंदबाजों में काफी निवेश भी किया है। SRH टीम प्रबंधन भी यही चाहेगा कि डेल स्टेन की नियुक्ति होने से टीम आगामी नीलामी में बेहतर तेज गेंदबाजों को अपनी टीम में शामिल कर पायेगी।

जैसा कि हम जानते है कि IPL 2022 से पहले बड़ी नीलामी अगले महीने होनी है तो ऐसे में 3 तेज गेंदबाज ऐसे है जिन्हें SRH अपनी टीम में शामिल करना चाहेगा, आइये आज उन्ही के बारें में जानते है।

1. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult)

न्यूज़ीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के साथ खेले थे जहां उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 2 साल में 38 विकेट झटके थे। पॉवरप्ले के अलावा अंतिम ओवर में घातक गेंदबाजी के लिए बोल्ट मशहूर है। हालांकि 2016 में ट्रेंट SRH का ही हिस्सा थे पर उस समय उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले थे।

हैदराबाद की धीमी पिच को देखते हुए ट्रेंट बोल्ट टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते है। 7.93 की इकोनॉमी से गेंदबाजी करने वाले ट्रेंट मैच को किसी भी पल अपनी टीम की तरफ मोड़ने का माद्दा रखते है, वैसे तो उन्हें पॉवरप्ले का स्पेशलिस्ट कहा जाता है लेकिन जिस पिच पर गेंद स्विंग हो रही हो वो काफी घातक साबित हो सकते है।

2. कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada)

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को आगामी नीलामी में हर टीम अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी, पिछले IPL सीजन में रबाडा दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते दिखाई दिए थे।

2020 में पर्पल कैप होल्डर रबाडा ने 30 विकेट झटके थे, अंतिम ओवर्स में घातक गेंदबाजी के लिए मशहूर रबाडा अपनी विकेट झटकने की काबिलियत के चलते SRH के लिए एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकते है।

3. लुंगी नगिडी (Lungi Ngidi)

एक और दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी नगिडी भी इस साल नीलामी में धमाल मचा सकते है, इस तेज गेंदबाज ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में धूम मचा रखी है। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल चुके लुंगी नगिडी IPL के 14 मैचों में 17.92 की औसत से 25 विकेट झटक चुके है और उनकी औसत 8.29 है जो टी-20 क्रिकेट में काफी बेहतर कही जा सकती है।

अपने लंबे कद की वजह से लुंगी को पिच से काफी ज्यादा उछाल मिलता है जो कई बार बल्लेबाज के लिए परेशानी का सबब बन जाता है। किसी भी टीम के लिए लुंगी नगिडी काफी फायदे का सौदा साबित हो सकते है।

Leave a Reply