आईपीएल नीलामी में ना बिकने वाले ये 5 खिलाड़ी फिर से कर सकते हैं वापसी

आईपीएल नीलामी में कई सारे खिलाड़ी बिक नहीं पाए थे और इनमें कई बहुत बड़े नाम भी शामिल हैं।

5 unsold players return ipl 2022-min

ऐसे हमें आज हम उन 5 खिलाड़ियों के नाम बताने वाले हैं जो कि आईपीएल की नीलामी में ना बिकने के बावजूद भी एक बार फिर से आईपीएल में वापसी कर सकते हैं।

1. सुरेश रैना

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम जो कि आईपीएल 2022 में फिर से वापसी कर सकता है वह सुरेश रैना का है। दो करोड़ की बेस प्राइस के साथ सुरेश रैना ने आईपीएल की नीलामी में भाग लिया था लेकिन किसी भी टीम ने इस धुरंधर खिलाड़ी को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

हालांकि अब खबरों की माने तो आईपीएल 2005 में सुरेश रैना किसी एक अलग भूमिका में भी दिखाई पड़ सकते हैं। संभवत वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के मेंटर के तौर पर जुड़ सकते हैं या फिर आईपीएल 2022 में कमेंट्री करते हुए भी दिखाई पड़ सकते हैं।

2. इयोन मोर्गन

दूसरे खिलाड़ी जो कि आईपीएल की नीलामी में नहीं बिके थे वह हैं इयोन मोर्गन। पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को फाइनल तक ले जाने वाले इस खिलाड़ी को इस बार की नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है।

तो अब अगर आईपीएल के दौरान कोई भी विदेशी खिलाड़ी चोटिल होता है तो प्रबल संभावना यही है कि इयोन मोर्गन उस खिलाड़ी की जगह ले सकते हैं।

हर साल आईपीएल के दौरान कुछ ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो कि चोटिल हो जाते हैं और उनकी टीम में रिप्लेसमेंट के तौर पर दूसरे खिलाड़ियों को मौका देती हैं।

3. एडम जांपा

तीसरे खिलाड़ी के तौर पर एडम जांपा का नाम आता है। यह वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने आई पी एल 2021 में कार्बेट के बढ़ते खतरे को देखते हुए सबसे पहले अपने को आईपीएल से पीछे खींच लिया था और आईपीएल पर उन्होंने सवाल भी उठाया था।

एडम जंपा इस साल आईपीएल की नीलामी में दो करोड़ की बेस प्राइस के साथ आए हैं। ऐसे में संभावना यह है कि अगर कोई विदेशी स्पिनर आईपीएल के दौरान चोटिल होता है तो एडम जंपा की उस खिलाड़ी की जगह पर वापसी हो सकती है।

4. मोजेक हेनरिक्स

चौथे खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी मोजेज हेनरिक्स का नाम है। काफी हद तक संभावना है कि तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर खिलाड़ी को किसी न किस टीम की तरफ से बतौर रिप्लेसमेंट शामिल कर ही लिया जायेगा।

ऐसा इसलिए भी क्योंकि वैसे ही तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की हमेशा से क्रिकेट में काफी कमी रहती है इनकी मांग हमेशा से ही ज्यादा रही है।

5. धवल कुलकर्णी

Dhawal Kulkarni

धवल कुलकर्णी भारतीय तेज गेंदबाज और बड़ी बात यह है कि अगर भारतीय तेज गेंदबाज को देखें तो हमारे पास विकल्प काफी कम रहते हैं। साला की 75 लाख की बेस प्राइस के बावजूद भी यह खिलाड़ी आईपीएल की नीलामी में नहीं बिक पाया लेकिन अब संभावना पूरी यह है कि जैसे ही कोई खिलाड़ी चोटिल होता है उसकी जगह पर धवल कुलकर्णी को जरूर की शामिल कर लिया जाएगा।

ऐसे में अब देखना ये है कि इन 5 खिलाड़ियों में से सबसे पहला नंबर किसका आता है।

हालांकि आपको क्या लगता है, इनमें से किस खिलाड़ी को आईपीएल 2022 में जरूर ही जगह मिलनी चाहिए थी? कमेंट में अपनी राज जरूर बताएं और आईपीएल से जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए गूगल पर IPLNewsInHindi.com सर्च करें।

Leave a Reply