टिम डेविड का जीवन परिचय | Tim David Biography in Hindi

टिम डेविड, शायद आपने इस खिलाड़ी का नाम हाल ही में सुना हो लेकिन आपको बता दें ये खिलाड़ी पहले से ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और अन्य विदेशी लीग में काफी धमाल मचा चुके है। आज हम इस आर्टिकल में टिम डेविड का जीवन परिचय और उनसे जुड़ी सभी जानकारी उपलब्ध करवाने वाले हैं।

tim david biography in hindi

टिम डेविड का जीवन परिचय (Tim David Biography in Hindi)

टिम डेविड का जीवन परिचय 
नाम टिम डेविड
पिता रॉड डेविड
माँ
जन्म 16 मार्च 1996
जन्म स्थान सिंगापूर
लंबाई 6 फुट 5 इंच
मुख्य भूमिका ऑलराउंडर
बल्लेबाजी दायें हाथ से
गेंदबाजी स्पिनर (ऑफ ब्रेक)
आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस
आईपीएल डेब्यू चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ
जर्सी नंबर
घरेलू टीम सिंगापूर

 

टिम डेविड आईपीएल टीम (Tim David IPL Team)

आईपीएल 2020 के मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी के लिए काफी टीमों ने संघर्ष किया। टिम डेविड के लिए कोलकाता नाईट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स और राजस्थान राॅयल्स के बीच काफी मश्क्त देखने को मिली थी। जिसके बाद अंत में मुंबई ने भी एंट्री ली और 8.25 करोड़ रुपये में टिम डेविड को अपनी पल्टन में शामिल कर लिया।

आपको बता दें जब मुंबई की टीम Tim David पर बिडिंग कर रही थी तो उसके पास सिर्फ 11 करोड़ रुपये ही बचे हुए थे। बावजूद इसके 8.25 करोड़ में टिम डेविड को अपनी टीम में शामिल किया।

टिम डेविड आईपीएल टीम डेब्यू (Tim David IPL Team Debut)

आईपीएल में पहली बार इस खिलाड़ी को विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने का मौका दिया था। आपको बता दें कि टिम डेविड को आरसीबी की टीम में फिन अलेन की जगह दी गई थी।

टिम डेविड का टी-20 करियर

अपने टी-20 करियर में टिम डेविड ने कुल मिलाकर 11 मैच खेले हैं लेकिन इतने कम मैचों में भी इस खिलाड़ी ने जो छाप छोड़ी है उसी ने आईपीएल की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीम को मजबूर किया है।

11 मैचों में टिम डेविड के नाम 47.67 की औसत से कुल मिलाकर 429 रन हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 157.72 का रहा है।

टिम डेविड के जीवन परिचय से जुड़ी ये जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेन्ट में जरूर बताएं और टिम डेविड से जुड़े और भी कोई सवाल हैं तो वो भी कमेन्ट में जरूर पूछें।

Leave a Comment

Latest Post
IPL Special

मुंबई vs चेन्नई, हेड टू हेड रिकॉर्ड

X