आखिर क्यों सूर्यकुमार यादव नहीं है मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा

डबल हैडर का पहला मैच शनिवार को मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। जबकि अधिकांश प्रशंसकों, साथ ही क्रिकेट विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया था कि सूर्यकुमार यादव दिल्ली के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में टीम में जगह बनाने से चूकने के बाद राजस्थान के सााथ होने वाले मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। कप्तान रोहित शर्मा ने घोषणा की कि वे आगे बढ़ रहे हैं। उनके पिछले मैच की तरह ही।

पांच बार के चैंपियन ने टॉस जीत लिया है और नवी मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे IST से शुरू होने वाले इस मैच में पहले क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुना है।

यादव को छोड़ने के उनके फैसले ने कुछ प्रशंसकों को हैरान कर दिया और कुछ भौंहें उठाईं, हालांकि, यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि दाएं हाथ का ये बल्लेबाज वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान अपनी उंगली की चोट से अभी पूरी तरह उबर नहीं पाया है।

हालाँकि पहले की रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि उन्हें बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी द्वारा मंजूरी दे दी गई है, टीम प्रबंधन शायद उन्हें शुरुआती एकादश में शामिल नहीं कर उन्हें पूरी तरह से फिट होने के लिए और भी मौके देना चाहता है।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, एन तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, एम अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टायमल मिल्स, बासिल थम्पी

IPL News in Hindi

Leave a Reply