आईपीएल के मेगा ऑक्शन में सबको चौंका सकता है अंडर-19 का यह कप्तान

आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 12 और 13 फरवरी को होनी है। नीलामी में हर बार युवा खिलाड़ियों पर ही सभी की नजरें टिकी रहती हैं। भारतीय अंडर-19 टीम ने इस साल वेस्टइंडीज में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप पर भी कब्जा जमाया है।

इस टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ी यस धूल ने जिस तरह से टीम की कमान संभाली है वह अंडर-19 वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले महज तीसरे कप्तान बन गए हैं। इस बार इस खिलाड़ी पर आईपीएल की नीलामी में काफी लंबी बोली लगाई जा सकती है।

आपको बता दें कि यह धूल ने साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ 82 रन बनाए। आपको बता दें कि यह धूल ने साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ 82 रन बनाए थे जिसके बाद वह कोविड पॉजिटिव हो गए थे लेकिन ठीक होने के बाद उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ एक छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम को सेमीफाइनल की राह दिखाई।

सेमीफाइनल मुकाबले में 110 रन ठोक कर कप्तान ने अपनी टीम को फाइनल मुकाबले के लिए भी तैयार करवा दिया। इस खिलाड़ी का यही शानदार प्रदर्शन देखकर सभी आईपीएल की टीमें इस पर नजरें गड़ाए हुए हैं। जिस तरह से यस धूल ने हाल के दिनों में प्रदर्शन किया है उसको देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इस खिलाड़ी को आईपीएल के मेगा ऑक्शन में काफी लंबी और मोटी रकम मिलने वाली है।

आईपीएल की नीलामी में यश धूल का बेस प्राइस ₹20 लाख रुपए। जो खिलाड़ी आईपीएल कैमरा एक्शन में अधिकतम 4 करोड़ तक ही बिक सकता है क्योंकि आईपीएल के नियम अनकैप्ड खिलाड़ी के लिए अधिकतम 4 करोड़ रुपए तक की ही बोली लगाने की अनुमति देते हैं।

हालांकि आपको क्या लगता है क्या यह खिलाड़ी आईपीएल की नीलामी में चार करोड़ से ज्यादा की रकम का हकदार है? कमेंट में अपनी राय जरूर बताएं और आईपीएल से जुड़ी सबसे ताजातरीन जानकारी पाते रहने के लिए गूगल पर आईपीएल न्यूज़ इन हिंदी डॉट कॉम सर्च करें।

Leave a Reply